लखनऊस्पोर्ट्स

रणजी ट्राफी: प्रियम के दोहरे शतक, रिंकू के शतक से यूपी ने कसा शिकंजा

लखनऊ । प्रियम गर्ग (206) के करियर के पहले दोहरे शतक और रिंकू सिंह (149) के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए 255 रन की साझेदारी की मदद से पहली पारी में विशाल स्कोर बनाने के बाद त्रिपुरा को शुरू में ही चार झटके देकर रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच पर शिकंजा कस दिया. उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 552 रन बनाकर समाप्त घोषित की. अटल बिहारी बाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम पर जवाब में त्रिपुरा ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 33 रन बनाए थे और वह अभी उत्तर प्रदेश से 519 रन पीछे है. ऐसे में यूपी को इस मुकाबले में सीधी जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका है.

दूसरा दिन: यूपी ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 552 रन बनाकर घोषित की, जवाब में त्रिपुरा के चार विकेट पर 33 रन

प्रियम गर्ग ने सुबह अपनी पारी 113 रन से आगे बढ़ाई तथा 371 गेंदों का सामना करके 23 चौके और एक छक्का लगाया. रिंकू ने 181 गेंदें खेलकर 17 चौके और एक छक्का लगाया. इन दोनों के अलावा कल कप्तान अक्शदीप नाथ (106) ने भी शतक लगाया था. त्रिपुरा से सौरभ दास ने 164 रन देकर चार विकेट लिए.

दूसरे दिन मेजबान बल्लेबाजों ने त्रिपुरा के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. गर्ग ने सुबह अपनी पारी 113 रन से आगे बढ़ायी और बहुत जल्द ही दोहरा शतक लगाते हुए 206 रन की बड़ी पारी खेली. उन्होंने 371 गेंदों का सामना करते हुए 23 चौके और एक गगन चुंबी छक्का जड़ा. वहीं रिंकू ने 181 गेंदें खेलकर 17 चौके और एक छक्का लगाया. इन दोनों के आउट होने के बाद यूपी के बाकी खिलाडिय़ों ने भी तेजी से रन बनाते हुए टीम का स्कोर 500 के पार पहुंचा दिया. जवाब में त्रिपुरा की टीम इस बड़े स्कोर के आगे दबी हुई नजर आती दिख रही है. उसके चोटी के चार बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए है. उत्तर प्रदेश की तरफ से अंकित राजपूत ने 20 रन देकर दो विकेट लिए.

Related Articles

Back to top button