स्पोर्ट्स

पीबीएल: बेंगलुरू चरण के पहले मैच में अवध वारियर्स का सामना आज चेन्नई स्मैशर्स से

बेंगलुरू। चार चरणों के सफल आयोजन के बाद अगले चरण के लिए बेंगलुरू पहुंची वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के अब कांतीरावा स्टेडियम में खेले जाने वाले इस चरण के पहले मैच में तीसरे स्थान पर काबिज अवध वॉरियर्स का सामना दूसरे सीजन की विजेता चेन्नई स्मैशर्स से आज शाम 7 बजे से होगा. वैसे अवध की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है, उसके हिस्से में अभी 16 अंक हैं. वहीं चेन्नई की टीम संघर्ष करती दिख रही है. उसके खाते में अभी तक सिर्फ 10 अंक हैं.

अवध की टीम इस मैच में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को मात 6-(-1) के स्कोर से मात देकर आ रही हैण् वहीं चेन्नई को इस मैच से पहले मुंबई रॉकेट्स ने 5-0 से मात दी थी. अवध की टीम इस समय आत्मविश्वास से लबरेज है. वर्ल्ड नंबर-1 सोन वान हो के होने से उन्हें पुरुष एकल में मजबूती मिली है. ली डोंग केयुन ने भी अपनी उपयोगिता साबित की है. वह टीम के नंबर-2 खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. युगल मुकाबलों की जिम्मेदारी हमेशा से अपने कंधे पर उठाने वाली अश्विनी पोनप्पा ने कहा कि यह आगे की राह तय करने के लिए एकदम सही समय है. हमारे पास पहले स्थान पर पहुंचने का मौका है और हम निश्चित तौर पर इसे भुनाना चाहेंगे. हमारा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और हम अपनी लय को स कायम रखने को लेकर आश्वस्त हैं.

चेन्नई की टीम को हालांकि अवध की टीम हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि चेन्नई के पास पारुपल्ली कश्यप और राजीव ओसेफ जैसे खिलाड़ी हैं. दोनों खिलाड़ियों के पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अच्छा खासा अनुभव है. ओसेफ ने इस सीजन में विक्टर एक्सेलनसन जैसे खिलाड़ी को मात दी है. महिला एकल में काफी कुछ वर्ल्ड नंबर-10 और अवध की स्टार खिलाड़ी बेइवान झांग के ऊपर निर्भर करता है जिनका सामना वर्ल्ड नंबर-11 सुंग जी ह्यून से होगा. इन दोनों के बीच हुए पिछले मैच में अवध की खिलाड़ी को जीत मिली थी. दोनों खिलाड़ी लीग में शानदार खेलती आ रही हैं. इन दोनों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है.

आगामी मुकाबले को लेकर कश्यप ने कहा कि हमारे पास यह अंतिम मौका है। हमें क्वालीफाई करने के लिए 6 अंकों की जरूरत है और हम इसके लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देंगे, हमने पहले भी एसा किया है. हमारे लिए यह अहम मैच है और हमारी टीम कल के मैच के लिए पूरी तरह तैयार है. दोनों टीमों का डबल्स डिपार्टमेंट अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पा रहा है. चेन्नई के पास क्रिस और गैबी एककाक के रूप में नम्बर-9 मिश्रित युगल जोड़ीदार हैं. बीते मैच में इस जोड़ी को हार मिली थी और वे हर हाल में उस हार से उबरकर अपनी टीम को जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे. अवध वारियर्स के मथायस क्रिस्टीयनसन औऱ अश्विनीा पोनप्पा को जीत का स्वाद पिछले मैच में मिला है और वे उसे कायम रखना चाहेंगे. पुरुष युगल में वारियर्स को यांग ली और क्रिस्टीयनसन को सुमित रेड्डी और एडकाक के खिलाफ अच्छा खेल दिखाना होगा.

Related Articles

Back to top button