अजब-गजब

800 सालों से शापित है ये गांव, लोग आज भी यहाँ करते हैं ये काम…

हमारे देश को गांवों का देश कहा जाता है। जिसके चलते आज भी भारत की अस्सी फीसदी जनसंख्या गांवों में निवास करती है। जिनमे देवताओं के प्रति आस्था का सैलाब देखा जा सकता है। बता दें की हमारे देश के हर गांव मे अलग अलग तरह की विशेषताए देखने को मिल जाती है। आज भी गांवों के लोग सदियों से चली आ रही परंपराओं को मानते हैं। आज आपको एक ऐसा ही मामला बता रहे है.

800 सालों से शापित है ये गांव, लोग आज भी यहाँ करते हैं ये काम...जिसके बार में कहा जाता है कि यह परंपरा करीब 800 सालों से चलती आ रही है। जिसे लोग आज भी निभाते है। दोस्तों राजस्थान में कई सारे ऐसे गांव है जिन्हें लोग शापित गांव मानते हैं। कहते है कि इन गांवो में कई तरह की हअनहोनी होती रहती है। जिस गांव की हम बात करने जा रहे है।

उस गांव के बारे में बता दें कि यहा पर एक भी घर के उपर दो मंजिल नहीं है। लोगों का सौचना है कि अगर उन्होंने दो मंजिल बनाई तो उनके घर में किसी की मौत हो जाएगी. जब मीडिया ने इसकी सच्चाई जानने का प्रयास किया तो अलग तरह की कहानी सामने आई।

जिस गांव की हम बात कर रहे है। वह राजस्थान के चूरू जिले स्थित सरदार शहर तहसील का उडसर गांव है। लोग कहते है कि यह गांव पिछले कई सालों से शांपित है। बताया जा रहा है कि 700 साल पहले गांव में भोमिया नाम का एक शख्स रहता था। एक बार इस गांव में चोर आ गए और गांव के पशुओं को चुका कर ले जाने लगे।

इस से परेशान होकर भोमिया चोरों से भिड़ गया। जहां चोरों ने उसका वध कर दिया. और गांव के लोगों ने कुछ नहीं कहा। जिसके बाद उसकी पत्नी उसी के साथ सती हो गई. जहां उन्होंने गांव का श्राप दे दिया था।

Related Articles

Back to top button