टॉप न्यूज़ब्रेकिंगराजनीति

झारखंड में सीट शेयरिंग पर फैसला, 13 पर भाजपा और 01 पर आजसू लड़ेगा चुनाव

नई दिल्ली  । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय बोर्ड की बैठक शुक्रवार को मध्य रात संपन्न हुई। जिसमें झारखंड में भाजपा झारखंड स्टुडेंट युनियन (आजसू) के साथ चुनावी तालमेल पर सहमती बन गई है। इस समझौते के तहत भाजपा झारखंड के 14 लोकसभा सीटों में से 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा सुदेश महतो की पार्टी आजसू एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी ।इस बैठक मं प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह थावरचंद गहलोत, जे पी नड्डा, पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, झारखंड के प्रभारी मंगल पाण्डेय और आजसू प्रमुख सुदेश महतो सहित बोर्ड के अन्य सदस्यों ने भाग लिया ।

बैठक के बाद भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (राजग) गठबंधन सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी ।उन्होंने कहा कि झारखंड में हमारे सहयोगी आजसू पार्टी लोकसभा की एक सीट पर जबकि भाजपा 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि उन्होंने कौन-कौन सी सीट होगी इसका खुलाशा नहीं किया। सूत्रों की माने तो आजसू को गिरडीह सीट दी गई है, जहां अभी भाजपा के सांसद है। भाजपा अभी 12 सीट जीती हुई है। बता दें रांची, गिरडीह, हजारीबाग में आजसू लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थी।

देर रात रांची पहुंचे सुदेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रांची, गिरिडीह और हजारीबाग में से किसी एक सीट पर आजसू चुनाव लड़ेगी। सुदेश महतो ने झारखंड महागठबंघन पर हमला बोला और कहा कि महागठबंघन का लक्ष्य स्पष्ट नहीं है। महागठबंधन किन विषयों और किस दिशा में बना यह महागठबंधन के दलों को भी नहीं पता है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा संसदीय बोर्ड की इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी के प्रचार अभियान भी चर्चा में आए । भाजपा संसदीय बोर्ड की यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब सत्तारूढ़ दल और कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष के बीच बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है । इससे एक दिन पहले ही कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है ।

Related Articles

Back to top button