टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप : भारत में सेलेक्शन कैम्प आयोजित करेगा एनबीए

मुम्बई। नेशनल बास्केटबॉल एशोसिएशन (एनबीए) ने शनिवार को भारत में दो दिवसीय जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप कैम्प के आयोजन की घोषणा की। इस कैम्प में रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम से 20 लड़के और इतनी ही लड़कियां हिस्सा लेंगी. चुने गए खिलाड़ियों को फ्लोरिडा के ओरलांडो में होने वाली जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा. जूनियर एनबीएल ग्लोबल चैम्पियनशिप इंडिया सेलेक्शन कैम्प का आयोजन 29-30 अप्रैल को भारत स्थित एनबीए अकादमी मैं होगा.

इस कैम्प में रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए स्किल्स चैलेंजेज, सिटी कम्पीटीशंस एवं नेशनल फाइनल्स में हिस्सा ले चुके 40 प्रतिस्पर्धी हिस्सा लेंगे. सेलेक्शन कैम्प में फाइव आन फाइव कम्पटीशन होगा और इसी के आधार पर 10 लड़के और इतनी ही लड़िकयों का चयन होगा, जो वार्षिक जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप दुनिया भर से 13 तथा 14 साल के लड़के और लड़कियों के लिए आयोजित होने वाला एक अहम टूर्नामेंट है,जिसका आयोजन 6 से 11 अगस्त तक फ्लोरिडा के ओरलांडो स्थित वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड के ईएसपीएन वाइड वर्ल्ड आफ स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में होता है. इसमें लड़के और लड़कियों के मुकाबले होंगे. इन्हें यूएस और इंटरनेशनल ब्रेकेट्स के आधार पर अलग किया जाएगा और इसकी शुरुआत राउंड रोबिन आधार पर होगी और फिर यह सिंगल एलिमिनेशनल कम्पटीशन में तब्दील हो जाएगा. यूस और इंटरनेशनल ब्रेकेट्स के विजेता 11 अगस्त को ग्लोबल चैम्पियनशिप मुकाबले खेलेंगे.

Related Articles

Back to top button