स्पोर्ट्स

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर: World Cup से पहले ही चोटिल हुए विराट कोहली….

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से पहले तैयारियों में जुटी टीम इंडिया (Team India) के लिए बुरी खबर आ रही है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चोटिल हो गए हैं. नेट प्रैक्टिस के दौरान शनिवार को उनके दाएं अंगूठे में चोट लग गई है. आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) में भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से होना है. ऐसे में विराट की चोट टीम के लिए चिंता का सबब बन गई है.

भारतीय टीम (Team India) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्प्टन में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले जमकर अभ्यास कर रही है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम काफी संतुलित भी है. उसे खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. ऐस में उसके खिलाफ भारत का पलड़ा भी भारी माना जा रहा है. लेकिन विराट की चोट से अचानक समीकरण बदल सा गया है.

यह भी पढ़ें: World cup 2019: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्लाइव लॉयड ने अपनी टीम के लिए कही यह बड़ी बात

भारतीय टीम शनिवार को जब प्रैक्टिlस कर रही थी. तभी कप्तान कोहली के अंगूठे में चोट लग गई. टीम के फिजियो पैट्रिक फरहत ने उन्हें ट्रीटमेंट दिया और फिर आराम के लिए भेज दिया. कोहली अंगूठे की बर्फ से सिंकाई करते भी देखे गए. टीम सूत्रों के मुताबिक यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. हालांकि, बीसीसीआई या टीम प्रबंधन की ओर से इस चोट के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है.

भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा. विराट कोहली भारतीय टीम के सिर्फ कप्तान ही नहीं, वे टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ भी हैं. वे नंबर-3 पर बैटिंग करते हैं. टीम की पूरी बल्लेबाजी कोहली के इर्दगिर्द ही घूमती है. टीम का नंबर-4 पहले से ही भरोसेमंद नहीं है. ऐसे में अगर विराट कोहली अनफिट होते हैं, तो टीम की बैटिंग चरमरा सकती है.

Related Articles

Back to top button