स्पोर्ट्स

ISL-2: गोवा एफसी ने की विजयी शुरुआत, दिल्ली ने गंवाएं मौके

Reinaldo-Da-Cruz-Oliveria-05-10-2015-1444019461_storyimageभारत के मंदार राव देसाई और ब्राजील के रीनाल्डो डा क्रूज ओलिएविरा के शानदार एक-एक गोल की मदद से गोवा एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे सत्र में अपने अभियान की विजयी शुरुआत करते हुए दिल्ली डायनामोज को रविवार को एकतरफा अंदाज में 2-0 से हरा दिया।
         
गोवा के फातोरदा स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में गोवा ने लाजवाब खेल का प्रदर्शन किया जबकि दिल्ली की टीम पूरे मैच के दौरान संघर्ष करती नजर आयी। दिल्ली को गोल करने के कुछ मौके मिले थे लेकिन भाग्य जैसे उसके साथ नहीं था और सभी मौके उसके हाथ से निकल गए।
         
मिडफील्डर मंदार ने मुकाबले के शुरुआती तीसरे मिनट में ही गोल कर गोवा को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने अपने-अपने गोल का बेहतरीन बचाव किया लेकिन हाफ टाइम से ठीक पहले 45वें मिनट में ब्राजील के फॉरवर्ड रीनाल्डो ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

दिल्ली डायनामोज को मैच में गोल करने के कई अवसर मिले लेकिन जैसे भाग्य उनके साथ नहीं था। मैच के 54वें मिनट में दिल्ली के खिलाड़ियों के दो प्रयास गोल पोस्ट से टकराकर बेकार चले गए। पहले डिफेंडर जॉन आर्ने रिसे का बायें पैर से लगाया शॉट पोस्ट से टकरा गया और इसके बाद बायें छोर से मिले क्रॉस पर मिडफील्डर फ्लारेंट मालोदा का हेडर दूसरे पोस्ट से टकरा गया। पोस्ट से टकराने के बाद रिबाउंड हुई गेंद पर दोस सांतोस शॉट गोल से बाहर मार गए।
      
मैच के 90वें मिनट में दोस सांतोस को खतरनाक तरीके से गिराने के कारण लुसियानो सोब्रोसा को पीला कार्ड दिखाया गया। दिल्ली को फ्री किक मिली और टीम के मार्की खिलाड़ी रोबर्टा कार्लोस ने फ्री किक खुद लेने का फैसला किया।
       
कार्लोस का शॉट डिफेंडरों की दीवार को चीरता निकल गया लेकिन गोवा के गोलकीपर के हाथों से गेंद छिटकने के बावजूद गोल लाइन पार नहीं कर पायी। गोलकीपर ने दूसरे प्रयास में गेंद को संभाल लिया। ये शर्तिया मौके थे जब दिल्ली को गोल मिल सकते थे लेकिन भाग्य उनसे रूठा रहा।
        
टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला एफसी पुणे सिटी और मुंबई सिटी एफसी के बीच सोमवार को पुणे में खेला जाएगा। गोवा को अपना दूसरा मुकाबला एटलेटिको डी कोलकाता से बुधवार को इसी मैदान में खेलना है जबकि दिल्ली की अगली भिड़ंत गुरुवार को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में चेन्नई एफसी से होगी।

 
 

Related Articles

Back to top button