उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

उन्नाव कांड: पीड़िता की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों को SSP ने किया निलंबित

भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी की सुरक्षा में लगे छह पुलिसकर्मियों में से तीन को उन्नाव एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। पीड़िता के साथ तैनात किए गए छह सिपाहियों में से तीन पुलिसकर्मी पीड़िता के घर पर रहते थे और तीन पुलिसकर्मी पीड़िता के कहीं आने जाने पर उसके साथ रहते थे। जिस दिन पीड़िता रायबरेली अपने चाचा से मिलने जा रही थी उस समय उसके साथ सुरक्षा के लिए कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था। इसी दौरान ट्रक ने पीड़ता की कार में टक्कर मारी थी। एसएसपी उन्नाव ने पीड़िता के साथ चलने वाले तीन सिपाहियों (सुदेश कुमार गनर, रूबी पटेल, अनीता) को निलंबित कर दिया है। क्योंकि वो पीड़िता के साथ नहीं गए।

सड़क हादसे में किशोरी की चाची और मौसी की मौत होना और किशोरी व उसके वकील के गंभीर रूप से घायल होने से घटना में साजिश का भी अंदेशा जताया जा रहा है। परिवारीजनों के मुताबिक पीड़िता को पुलिस सुरक्षा मिली है। लेकिन रविवार को वह साथ नहीं थे। पुलिस का तर्क है कि हो सकता है कि कार में जगह न होने के कारण परिवार सुरक्षाकर्मियों को साथ न ले गया हो। हालांकि, कार में दुष्कर्म पीड़िता को लेकर कुल चार लोग ही सवार थे।

बताते चलें कि रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में रविवार को रायबरेली-लालगंज राजमार्ग पर ट्रक और स्विफ्ट कार भिड़ंत हो गई थी। हादसे के बाद से उन्नाव के भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी औैर उसके वकील की हालत गंभीर है। जबकि चाची और मौसी की मौत हो गई है। घायलों को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा है। हादसे के वक्त किशोरी परिवार के साथ रायबरेली जिला जेल में बंद चाचा से मिलने जा रही थी।

Related Articles

Back to top button