राजनीतिराष्ट्रीय

‘शैतान’ लालू के चक्कर में बुरे फंसे मोदी

narendra-modi1-300x225नई दिल्ली। ‘शैतान’ और ‘यदुवंश’ जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब चुनाव आयोग की नजर में आ गए हैं। प्रधानमंत्री ने गुरूवार को बिहार के मुंगेर में हुई रैली में कहा था कि शैतान को लालू का पता कहां से मिला। मोदी ने लालू के बयान पर बोलते हुए पूर यदुवंश पर सवाल खड़े किए थे।

जांच के आदेश

इसको लेकर चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को पीएम मोदी के बयान की जांच करने के आदेश दिए हैं। मोदी ने अपने भाषण में गोमांस का मुद्दा उठाते हुए लालू यादव के बीफ (गाय और उस जैसे जानवरों का मांस) वाले बयान को यदुवंशियों का अपमान बताया था और कहा था कि इस बार हमारी लड़ाई शैतान से है।

क्‍या था मुद्दा जिसपर बोले थे लालू

आपको बता दें कि दिल्ली से सटे यूपी के दादरी में अकलाख की हत्या के बाद लालू ने यह बयान दिया था कि हिंदू भी बीफ खाते हैं। दरअसल अकलाख की हत्या इस अफवाह पर कर दी गई थी कि उनके घर के फ्रिज में बीफ (यहां मतलब गोमांस से है) रखा है। लालू ने अपना बयान इसी संदर्भ में दिया था।

अपने बयान से पलट गए लालू

लालू ने पहले तो कहा कि ‘बीफ से उनका मतलब भैंस जैसे जानवरों के मांस से हैं’ इसके बाद वह अपने बयान से पलट गए। लेकिन मामले को नया मोड़ देते हुई उन्होंने एक और बयान दिया कि उनके अंदर शैतान घुसा था जिसने उनसे ऐसी बात बुलवा दी। इसी से जुड़े हुए सवालों पर बिहार के इस पूर्व सीएम ने मीडिया को भी गाली दी थी।

 

 

Related Articles

Back to top button