व्यापार

मुकेश अंबानी ने कहा- भारत में सुस्ती का दौर अस्थायी, सरकार के कदमों से आएगा सुधार…

आर्थिक मंदी के बीच उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती अस्थायी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हाल में उठाे गए कदमों से आने वाली तिमाहियों में इस रुख को पलटने में मदद मिलेगी।

सऊदी अरब में होने वाले सालाना निवेश सम्मेलन ‘रेगिस्तान में दावोस’ में अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा अगस्त के बाद से किए गए सुधारों का परिणाम आने वाली कुछ तिमाहियों में सामने आएगा।

अंबानी ने सम्मेलन में भविष्य में होने वाले निवेश प्रयासों पर आयोजित सत्र में कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में हल्की सुस्ती रही है लेकिन मेरा अपना विचार है कि यह अस्थायी है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान जो भी सुधार उपाय किए गए हैं उनका परिणाम सामने आएगा और मुझे भरोसा है कि आने वाली तिमाहियों में यह स्थिति बदलेगी।

साथ ही अंबानी ने कहा कि भारत और सऊदी अरब दोनों देशों के पास आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी, युवा आबादी और नेतृत्व है।

बता दें कि मुकेश अंबानी सऊदी अरब की तेल कंपनी आरामको के साथ अपने तेल व रसायन कारोबार में 20 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button