लखनऊ

थानों में प्रकरणों से सम्बन्धित आख्यायें पोर्टल पर जल्द किए जाएं अपलोड : अवनीश अवस्थी

  • अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने की सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर में आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाय।

प्रकरणों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता किसी भी स्तर पर न हो, इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय। जिन जनपदों के द्वारा प्रकरणों के निस्तारण में शिथिलता बरती जा रही है, उन जनपदों के अधिकारियों को इनके निस्तारण के लिए कड़े निर्देश भी दिए। इसके साथ ही शासन के द्वारा प्रेषित किये जा रहे पत्रों के माध्यम से दिये जा रहे निर्देशों का अनुपालन जनपदों के अधिकारियों के द्वारा समयबद्ध रूप से किया जाय। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों से आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की सेक्शनवार जानकारी ली। उन्होंने थाने स्तर पर प्रकरणों से सम्बन्धित आख्यायें तकनीकी समस्याओं को दूर करते हुए शीघ्रता से पोर्टल पर अपलोड करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया, जिससे आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन से सम्बन्धित शेष प्रकरणों को भी निस्तारित किया जाय।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन से सम्बन्धित प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निस्तारित करवायें। सीएम हेल्पलाइन से सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण मे धीमी प्रगति पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज को प्रकरणों के निस्तारण के लिए दूरभाष के माध्यम से निर्देश दिये। बैठक में सचिव गृह भगवान स्वरूप सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button