स्पोर्ट्स

पीबीएल : चार दिन धूम-धड़ाका, लखनऊ में दो मैच खेलेगी अवध वारियर्स!

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल, के.श्रीकांत, ओलंपिक व वर्ल्ड चैंपियन कैरोलीना मारीन ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) से नाम वापस ले लिया हो लेकिन फिर भी इस लीग के लखनऊ में होने वाले मुकाबलों में देशी-विदेशी शटलरों के खेल का लुत्फ उठाने का मौका लखनवी खेल प्रेमियों को मिलेगा।
पीबीएल के मुकाबले 20 जनवरी से नौ फरवरी तक होंगे जिसमें लखनऊ में चार दिन लगातार मैच खेले जाएंगे। हालांकि यूपी बैडमिंटन अकादमी में होने वाले पीबीएल के मैचों का कार्यक्रम अभी आधिकारिक रूप से घोषित नहीं हुआ लेकिन यह पक्का है कि यहां मेजबान अवध वॉरियर्स सबसे अधिक मैच खेलेगी। वैसे लखनऊ में मैचों के आयोजन के लिए संभावित तिथि 25 से 28 जनवरी तय की गई है। यहां गोमतीनगर स्थित बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में पीबीएल के मुकाबले होंगे जोे अवध वॉरियर्स का घरेलू कोर्ट है।
बत अगर अवध वॉरियर्स की करें तो टीम के सबसे मंहगे खिलाड़ी कोरिया के ‘को सुंग ह्यून’ हैं जिन्हें 55 लाख रुपए में खरीदा गया हैं। अवध वॉरियर्स ने खिलाड़ी खरीदने में दो करोड़ रुपए खर्च किए हैं।
अवध वॉरियर्स टीम में शुभांकर डे, अजय जयराम और तन्वी लाड (सभी भारत), वांग विंग विनसेंट (हांगकांग),शिन बेक चियोल व को सुंग ह्यून (कोरिया), इवान सोजोनोव (रूस),क्रिस्टियाना (डेनमार्क) एवं बीवेन झांग (अमेरिका) शामिल है।
हालांकि पीबीएल के कार्यक्रम पर मुहर नहीं लगी है लेकिन जानकारों की माने तो पीबीएल में अपने घरेलू कोर्ट पर अवध वारियर्स अपना पहला मैच 26 जनवरी को हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं अवध वारियर्स का दूसरा मैच मुंबई राकेट्स के खिलाफ 28 जनवरी को होगा। इस संभावित कार्यक्रम के अनुसार लखनऊ में पीबीएल के चार मैच होंगे और पहला मैच 25 जनवरी को पुणे सेवन एसेज व मुंबई राकेट्स के मध्य होगा। वहीं 27 जनवरी को पुणे सेवन एसेज की बेंगलूरू रैप्टर्स से टक्कर होगी। लखनऊ में पीबीएल के मुकाबले इससे पहले 2018 में हुए थे। अब इस साल फिर यहां पीबीएल की वापसी होगी।
यूूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अरूण कक्कड़ ने इस बारे में बताया कि उन्हें पीबीएल के मैचो के आयोजन के बारे में जानकारी मिली है। हम पीबीएल के मैचों की मेजबानी में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

Related Articles

Back to top button