उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ब्रेकिंगराज्यलखनऊ

25 तक परिवहन निगम की बसों के संचालन पर रोक


लखनऊ। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक डा. राज शेखर ने समस्त क्षेत्रीय प्रबन्धकों, सेवा प्रबन्धकों एवं समस्त सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक (डिपोज़) को यह निर्देश दिये गये हैं कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश सरकार के निर्णय के अनुसार दिनांक 25 मार्च, 2020 तक परिवहन निगम की बसों के संचालन को रोकने का निर्णय लिया गया है, जिसके सम्बन्ध में निम्नवत् कार्यवाही सुनिश्चित की जाए,उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की समस्त प्रकार की बसों का संचालन तत्काल प्रभाव से दिनांक 25.03.2020 तक सम्पूर्ण प्रदेश में पूर्णतय: प्रतिबन्धित रहेगा। संचालित बसों में उक्त अवधि में यात्रियों की अग्रिम बुकिंग को तत्काल निरस्त करते हुए यात्रियों को उनके किराये की धनराशि नियमानुसार वापस किया जाए।

सभी सम्बन्धित यात्रियों को हर सम्भव माध्यम से सूचित करते हुए आवश्यक कार्यवाही करें। स्थानीय आवश्यकता के आधार पर अपरिहार्य स्थिति में जि़ला प्रशासन की लिखित मांग पर बसों का उपयोग स्थानीय प्रशासन के सहयोग से किया जा सकता है। ऐसे प्रकरणों की सूचना तत्काल मुख्यालय में मुख्य प्रधान प्रबन्धक (संचालन) को उपलब्ध करायेंगे। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में बस स्टेशन पर अनावश्यक यात्रियों की भीड़ एकत्रित न होने पाये।

पूर्व निर्देशानुसार बस स्टेशन एवं इस अवधि में दिनांक 23 से 25 मार्च, 2020 तक के लिये संचालित बसों को विसंक्रमित करते हुए मार्ग पर संचालित किया जाए। इस अवधि में बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को हैण्ड सेनेटाईजर से सेनेटाईज कराते हुए बस में यात्रा करायी जाए। बस स्टेशन पर तैनात निगम कार्मिकों एवं बसों पर तैनात चालकों,परिचालकों को कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु मास्क उपलब्ध कराया जाए। संचालन व्यवस्था के सम्बन्ध में यात्रियों के मध्य शासकीय प्रचार को बस स्टेशनों पर उपलब्ध प्रचार माध्यमों से भी व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए यात्रियों को जागरूक किया जाए।

Related Articles

Back to top button