उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराज्य

औरैया में जमात के 13 लोगों को भेजा गया आइसोलेशन वार्ड

औरैया में जमात के 13 लोगों को भेजा गया आइसोलेशन वार्ड

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में बाहर से आये तब्लीगी जमात के 13 लोगों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराये जाने के साथ ही कोरोना जांच के लिए उनके सेम्पल भेज दिय गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों खानपुर की कुरैशियन मस्जिद में तब्लीगी जमात के 13 लोगों जिनमें 11 शामली जिले और 2 तेलंगाना के रहने वाले हैं पकड़े गये थे। उनकी स्क्रीनिंग जांच कराये जाने के बाद पहले वहीं एक खाली भवन में रखे गये और अब उन्हें चिचौली स्थित जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। उनके नमूने कोरोना जांच के लिए भेजे गये हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद इनकी स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहाल यह सभी आइसोलेशन वार्ड में ही रहेंगे। उन्होंने बताया कि इनके अलावा बिधूना क्षेत्र के एक व्यक्ति को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

उन्होंने बताया कि जिले में शुक्रवार को चिकित्सीय टीमों द्वारा गांवों में जाकर बाहर से आये 624 लोगों की जांच की गई जो सभी सामान्य पाये गये। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 31242 लोगों की जांच की गयी जिनमें 31195 लोग सामान्य पाये गये जबकि 47 लोगों की जिला अस्पताल में थर्मल स्क्रीनिंग जांच करायी गयी और वह सामान्य मिले।

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से जिले में आये लोगों की जो सूची जिला प्रशासन के माध्यम से उपलब्ध करायी गयी है या जा रही है। उन सभी व्यक्तियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार गांवों में जाकर जांच कर रहीं हैं। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सभी लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा वे होम क्वारंटाइन रहें।

Related Articles

Back to top button