टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

मोदी व सीएम ने मास्क पहनकर लिया वीडियो कांफ्रेन्स में हिस्सा

नई दिल्ली: कोरोना (कोविड-19) महामारी से निपटने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए शनिवार को वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने मास्क पहनकर हिस्सा लिया।

कोरोना महामारी के कारण अभी देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है जिसकी अवधि 14 अप्रैल को समाप्त होनी है। इस महत्वपूर्ण बैठक में श्री मोदी ने महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के साथ-साथ इससे निपटने के लिए आगे की रणनीति पर सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की। इसी बैठक के आधार पर लॉकडाउन की अवधि समाप्त करने या उसे आगे बढ़ाने का निर्णय लिया जायेगा।

यह बैठक हालांकि वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये हुई लेकिन प्रधानमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्रियों ने भी इसमें मास्क पहनकर हिस्सा लिया जिसका मकसद देशवासियों को यह संदेश देना है कि अब उन्हें बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकलना है। अभी इस बात के प्रमाण नहीं मिले हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण हवा से हो रहा है या नहीं लेकिन देश में कोरोना के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी लोगों से मुंह और नाक को ढककर ही घरों से बाहर निकलने को कहा है। कुछ राज्य सरकारों ने इसका पालन नहीं करने के लिए लोगों पर जुर्माना लगाने का भी प्रावधान किया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button