टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

राहुल गांधी ने कहा, मिडिल ईस्‍ट में फंसे लोगों को भारत लाने की व्‍यवस्‍था करे

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार से मिडिल ईस्ट के देशों में फंसे भारतीय श्रमिकों को वापस लाने के लिए विमान की व्यवस्था करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के कारण मिडिल ईस्ट में कारोबार बंद होने के कारण श्रमिक वहां गहरे संकट में हैं।

राहुल ने एक ट्वीट करके कहा, ‘मिडिल ईस्ट में कोरोना वायरस संकट और व्यवसायों के बंद होने से हजारों भारतीय श्रमिक गहरे संकट में हैं और घर लौटने के लिए बेताब हैं। सरकार इन भाई-बहनों को मदद की काफी जरूरत है और इन्हें वापस लाने के लिए विमान की व्यवस्था की जानी चाहिए और फिर इन्हें क्वारंटाइन करना चाहिए।’ बता दें कि विशेष विमान द्वारा चीन, ईरान और इटली समेत अन्य देशों में फंसे लोगों को वापस लाया गया है और इन्हें अलग-अलग जगहों पर क्वारंटाइन किया गया है।

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के कुल 11,439 मामलों की पुष्टि

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बुधवार को प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के कुल 11,439 मामलों की पुष्टि की गई है। इनमें से 9,756 सक्रिय मामले हैं, तो 1,305 व्यक्ति अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, एक व्यक्ति दूसरे देश में चला गया और 377 लोगों की बीमारी के कारण मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button