अपराधलखनऊ

तीन दुकानदार पान-मसाला और सिगरेट बेचते गिरफ्तार

लखनऊ: राजधानी के बाजारखाला, नाका और आलमबाग पुलिस ने तीन दुकानदारों को पान-मसाला और सिगरेट बेचते हुए गिरफ्तार किया है। ये लोग स्कूटी और साइकिल पर फेरी लगाकर प्रतिबंधित सामान की बिक्री कर रहे थे। पुलिस ने इनके कब्जे से पान-मसाला, तम्बाकू और सिगरेट समेत अन्य सामान बरामद किया है। इंस्पेक्टर बाजारखाला विजयेन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह पुलिस टीम गश्त कर रही थी। इस बीच हैदरगंज तिराहा स्थित तायल विहार कालोनी के पास लोगों की भीड़ लगी देखी।

पुलिस के पहुंचने पर वहां मौजूद लोग भाग निकले, पर झोला लादे एक साइकिल सवार व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने उसके झोले की तलाशी ली तो उसमें काफी मात्रा में पान मसाला और तम्बाकू मिला। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम न्यू हैदरगंज निवासी प्रवेश कुमार बताया। सामान जब्त करने के साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

वहीं, नाका पुलिस ने गणेशगंज तिराहे के पास एक स्कूटी सवार को रोका तो वह गाड़ी छोड़कर भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया और स्कूटी की डिग्गी की तलाशी ली। उसमें से 20 पैकेट सिगरेट और 16,800 रुपये मिले। पूछताछ में उसने अपना नाम बंथरा निवासी बृजेश कुमार बताया। इसके अलावा आलमबाग पुलिस को शुक्रवार शाम सूचना मिली की बड़ा बरहा इलाके में एक दुकानदार चोरी छुपे पान मसाला बेच रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की तो राजेश वर्मा अपनी दुकान खोलकर सिगरेट और पान मसाला बेचते हुए मिला। पुलिस ने उसकी दुकान से काफी मात्रा में पान मसाला समेत अन्य सामान बरामद करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। तीनों ही मामलों में पुलिस ने अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button