ज्ञान भंडार

चाईनीज ज्योतिष के अनुसार, जून तक से खत्म हो सकता है कोरोना वायरस का प्रकोप

कोरोना वायरस ने इन दिनों सभी जगह कोहराम मचा रखा है. सभी इस वायरस से बचने के लिए लाखों जतन कर रहे हैं. ऐसे में भारतीय ज्योतिष के अतिरिक्त चाईनीज ज्योतिष का भी कोरोना को लेकर गहन अध्यन किया गया है जो बहुत कुछ बता रहा है. जी दरअसल उनके अनुसार यह वर्ष मैटल रैट का है और सन 2009 मे शैली वू ने चाईनीज ज्योतिष की एक किताब प्रकाशित की जिसमे मैटल रैट के लिए लिखा है कि ‘यह उदासी, गम्भीर तबाही देगा.

मैटल का अंग फेफड़े हैं इसलिए सांस संबंधित समस्याओं से सावधान रहें और श्वास प्रणाली के विषय में जागरूक रहे.’ आप सभी को बता दें कि अग्नि मैटल को पिघला देती है और पानी जो रैट का तत्व है, को उड़ा देता हैं इस कारण से उत्तर दिशा में जीरो अंश पर जो रैट का निवास स्थान है, दीये प्रज्वलित करने शुभ हो सकते हैं.

आप सभी को यह भी बता दें कि कोरोना वायरस महामारी दिसम्बर के महीने यानी रैट के महीने जो 5 दिसम्बर से आरम्भ होता है, में शुरू हुई और उसके बाद मैटल रैट के वर्ष आते आते यह तेजी से फैल गई. वहीं खबर है कि कोरोना वायरस महामारी से गर्मी के महीने जून तक राहत मिल सकती है. जी दरअसल मैटल की दिशा पश्चिम है इस कारण पश्चिमी देशों में इसका प्रकोप ज्यादा है और अब जून के आते-आते इस वायरस के खत्म होने के लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button