उत्तर प्रदेशलखनऊ

गांव में फैली गंदगी, सफाई कर्मी नदारद, नहीं करने आते है साफ सफाई

त्रिवेदीगंज / बाराबंकी (भावना शुक्ला): कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुए जहां सरकार शहर कस्बों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे रही है वही कोरोना वायरस को लेकर सफाई कर्मी वा उच्चाधिकारी सरकार के मंसूबों को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं ताजा मामला विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत दहिला के सरैयाडीह गांव का है जहां पर पूरे गांव में जगह-जगह गंदगी के अंबार लगे हुए दिखाई दे रहे हैं जिससे गंदगी की बू आ रही है।
अगर नालियों की बात की जाए तो सरैयाडीह गांव में वर्षों से नालियां पूरी तरह से चोक पड़ी हुई दिखाई दे रही हैं और वही हल्की बरसात होने के बाद गांव का नजारा कि कुछ और हो जाता है जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। अगर किसी भी ग्रामीण व्यक्ति को गांव से बाहर जाना होता है या गांव में प्रवेश करना होता है तो वह नालियों से निकल रहे गंदे पानी से होकर गुजरने पर मजबूर रहते हैं।

जबकि ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत दहिला में सफाई कर्मी तैनात होने के बावजूद भी नालियों की साफ सफाई बरसों से नहीं की जा रही है जिससे नालिया पूरी तरह से चोक पड़ी हुई हैं और नालियों से निकल रहा गंदा पानी पूरे रास्ते पर जमा हुआ है।

ग्रामीणों ने बताया की जब ग्राम प्रधान से इसकी शिकायत की गई तो ग्राम प्रधान बात को टालमटोल कर देते हैं और गांव की साफ सफाई की ओर कभी ध्यान नहीं देते हैं और ना ही देखने आते हैं ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या ग्राम प्रधान कि सह पर गांव की साफ-सफाई सफाई कर्मी करने नहीं आता है। या फिर ग्राम प्रधान ही गांव की साफ सफाई करवाना नहीं चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button