टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

COVID-19: बिल गेट्स और पीएम मोदी के बीच हुई खास बातचीत, कहा- सबको एकसाथ आना चाहिए

नई दिल्ली: लगातार बढ़ते संक्रमितों और मौतों के आंकड़ों के सरकारों की चिंता को बढ़ा दिया है। भारत में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 81 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं देश अब पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए काम कर रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स के बीच बातचीत हुई है।

बिल गेट्स ने  बातचीत और साझेदारी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया । उन्होंने कहा कि महामारी का मुकाबला करने के लिए वैश्विक सहयोग की आवश्यकता है। भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि सामाजिक और आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए काम करता है, और सभी के लिए वैक्सीन, परीक्षण और उपचार की पहुंच का मार्ग प्रशस्त करता है। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए बिल गेट्स और पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के उपायों को लेकर चर्चा की। साथ ही पीएम मोदी ने महामारी से लड़ने के लिए भारत द्वारा उठाए जा रहे कदमों का भी जिक्र किया।

2015 में दी थी चेतावनी

इन सबसे बीच बिल गेट्स का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो वर्ष 2015 का है जिसमें वह कह रहे हैं कि मनुष्‍यता का अगला हमला हथियारों से नहीं, बल्कि वायरस से होगा.

Related Articles

Back to top button