मनोरंजन

Happy Birthday: शारीरिक शोषण के आरोपों के बाद फूट-फूटकर रोया था ये एक्टर

नई दिल्लीः पाकिस्तानी अभिनेता अली जफर ने अपना नाम केवल पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि हिंदुस्तान में भी खूब कमाया है। अली आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। अली जफर ऐसे अभिनेताओं की फेहरिस्त में शुमार हैं जिन्होंने भारत में आकर खूब नाम कमाया है। अली जफर केवल अभिनेता ही नहीं बल्कि वो एक बेहतरीन सिंगर और राइटर भी हैं। अली जफर के जन्मदिन पर बताएंगे उनका वो समय जब अभिनेता टेलीविजन पर फूट फूटकर रो पड़े थे।

अली जफर ने पाकिस्तान में नाम कमाने के बाद हिंदुस्तान की ओर रुख किया था। उनके हिंदुस्तान में शोहरत कमाने के बाद कई पाकिस्तानी कलाकारों के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए थे। अली के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनकी इमेज पर दाग लगा था। अली का नाम #MeToo में आने के बाद उन्हें जोरदार धक्का लगा था। ऐसा धक्का जिसे वो सहन नहीं कर पा रहे थे।

दरअसल अली जफर के ऊपर एक पाकिस्तानी गायिका ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। मीशा ने सोशल मीडिया पर एक लंबा सा पोस्ट लिखा था। जिसके जरिए उन्होंने अली के ऊपर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। मीशा ने अपने पोस्ट में लिखा था, ‘मैं इसलिए इस पोस्ट को शेयर कर रही हूं ताकि हमारे समाज में ऐसे मामलों पर चुप्पी के रिवाज को तोड़ा जा सके। यौन उत्पीड़न जैसी घटनाओं पर खुलकर बात करना आसान नहीं है, लेकिन अब मेरे लिए चुप रहना मुश्किल है।’

इस पोस्ट में आगे मीशा ने पूरी घटना बयां की। साथ ही ये भी बताया कि ये सबकुछ उनके साथ तब हुआ जब वो इंडस्ट्री में सशक्त थीं ना कि कोई नई सिंगर। उनका कहना था कि इस घटना के बाद वो सदमे में चली गई थीं। हालांकि मीशा के इस तरह के आरोपों के बाद अली भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने लंबी लड़ाई लड़ी थी। लेकिन अपने ऊपर लगे इन आरोपों को अली बर्दाश्त ना कर सके और एक टेलीविजन इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बात कर फूट फूटकर रोए।

अली ने अपने इस इंटरव्यू में कहा था कि, ‘इन आरोपों के बाद मैंने बहुत सहन किया। इससे सिर्फ मैं ही प्रभावित नहीं हुआ, मेरा पूरा परिवार प्रभावित हुआ है। लेकिन अब मैंने फैसला किया है कि मैं इस पर एक्शन लूंगा।’ ये बात कहते-कहते अली इमोशनल हो गए और फिर रोने लगे थे। गौरतलब है कि अली ने बॉलीवुड में कई फिल्में जैसे, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘लंदन पैरिस न्यूयॉर्क’, ‘किल दिल’ और ‘चश्मे बद्दूर’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

Related Articles

Back to top button