उत्तर प्रदेश

आज दूसरे दिन मनाई गई कजलियां और रक्षाबंधन के साथ होगा दंगल

बाँदा: आज रक्षाबंधन का पावन पर्व है, और एक तरफ पूरे देश मे कोरोना महामारी भी है। जो एक भयावय रूप भी लेती जा रही है। देश मे कोरोना महामारी के चलते भाई और बहन के इस पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन को आज जनपद बाँदा के सभी भाई व बहनों ने बड़े ही धूम धाम से मनाया।

आपको बता दे पूरा मामला बांदा जिले के ग्राम पंचायत मवई बुजुर्ग गाँव का है जहा गाँव से अपने-अपने घरों से सज धज कर समूह में कजली लेकर गाजे बाजे के साथ गांव के बड़े तालाब यानी गोसाईं तालाब में एक साथ मिलकर कजलियो का विसर्जन हर्षोल्लास के साथ किया। तत्पश्चात सभी बहने अपने अपने घरों में आकर अपने भाइयों का मुंह मीठा करा कर एवं मस्तक पर हल्दी और चावल का तिलक करके कलाई में रक्षा सूत्र बांधकर अपने अपने जीवन की रक्षा का वचन भी मांगा और सभी भाइयों ने हंसकर शपथ लेते हुए उनके जीवन की रक्षा का वचन दिया।

अतः आज पूरे गांव में ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस पावन पर्व रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर सभी बहनों एवं सभी भाइयों के मुख में प्रसन्नता की लहर देखने को मिली और बहन और भाई के अटूट प्रेम को दर्शाता है यह पावन पर्व रक्षाबंधन जिसे हमने अथवा पूरे देश ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े धूमधाम से मनाया।

Related Articles

Back to top button