ब्रेकिंगराजस्थान

फीस माफी के बाद कृषि महाविद्यालयों के विद्यार्थियों का आंदोलन समाप्त

श्रीगंगानगर : राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर कृषि महाविद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा फीस में रियायत दिए जाने की मांग को लेकर नौ दिन से चल रहा आंदोलन समाप्त कर दिया गया है।

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के जिला अध्यक्ष मुकेश मोहनपुरिया ने बताया कि जिले के लगभग सभी कृषि महाविद्यालय की प्रबंध समितियों लगभग 40 लाख रुपए की फीस माफ किए जाने से विद्यार्थियों को काफी राहत मिली है। जिले के अधिकांश कृषि महाविद्यालय प्रबंध समितियों ने दो दिन पूर्व फीस में रियायत किया जाना स्वीकार कर लिया था, लेकिन श्रीगंगानगर में हनुमानगढ़ मार्ग पर स्थित सरस्वती शिक्षा सदन कृषि महाविद्यालय की प्रबंध समिति के साथ कल शाम को छात्र प्रतिनिधियों की वार्ता के बाद आंदोलन समाप्त कर दिया गया।

श्री मोहनपुरिया ने बताया कि इस महाविद्यालय प्रबंध समिति ने प्रत्येक विद्यार्थी के बीच में 42 सौ रुपए की रियायत देने पर सहमति जताई है। प्रबंध समिति के एमडी बलराज जाखड़ ने भूख हड़ताल एवं आमरण अनशन पर बैठे विद्यार्थियों को जूस पिलाकर आंदोलन समाप्त करवाया। श्री मोहनपुरिया के अनुसार विगत 4 अगस्त को यह आंदोलन शुरू किया गया था।

परनामी कृषि महाविद्यालय पदमपुर ने 220 विद्यार्थियों के नौ लाख 68 हजार, परमानंद कृषि महाविद्यालय गजसिंहपुर के 350 छात्रों को 16 लाख 10 हजार, सरस्वती शिक्षण संस्थान श्रीगंगानगर के 290 विद्यार्थियों की 12 लाख 18 हजार की फीस माफ हुई है। कुल मिलाकर 37 लाख 90 हजार की फीस माफ होने से विद्यार्थियों को काफी राहत मिली।

Related Articles

Back to top button