उत्तर प्रदेशकानपुर नगरफीचर्ड

कोरोना से आजादी पर आईजी की अनोखी पहल, जरुरतमंदों को बांटा होम्योपैथ इम्युनिटी बूस्टर

लोगों को पौधरोपण की शपथ, सामाजिक संगठनों, डॉक्टरों की भागीदारी

कानपुर, 15 अगस्त, दस्तक टाइम्स, (शशांक दीक्षित) :  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कानपुर में कोरोना से आजादी के लिए आईजी मोहित अग्रवाल नेतृत्व में सराहनीय पहल की गई। जहां आरोग्य धाम के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में 250 से अधिक पुलिसकर्मियों, पत्रकारों एवं जरूरतमंदों में फल एवं मिष्ठान के साथ कोरोना से बचने के लिए निशुल्क होम्योपैथी इम्युनिटी बूस्टर दवा वितरित की। इस मौके पर आईजी मोहित अग्रवाल ने कानपुर नगरवासियों और पुलिसकर्मियों को पौधरोपण की शपथ दिलाई। इसके साथ ही कोरोना महामारी में स्वास्थ्य और समाज के लिए  आरोग्य धाम के सराहनीय पहल की प्रशंसा करते हुए डॉ. हेमंत और डॉ. आरती मोहन को धन्यवाद दिया। आरोग्यधाम ग्वालटोली और रोटरी क्लब विनायक जैसे संस्थानों की तरफ से आयोजित कार्यक्रम को हैनीमैन चौराहे पर धूमधाम से मनाया गया।

15 अगस्त के अवसर पर आरोग्यधाम ग्वालटोली एवं रोटरी क्लब विनायक श्री के सौजन्य से सिविल लाइंस स्थित हैनीमैन चौराहे पर मुख्य अतिथि मोहित अग्रवाल आईजी कानपुर जोन, विशेष अतिथि रोटरी क्लब विनायक श्री के पूर्व अध्यक्ष सचिन दीक्षित, एडिटर प्रभात बाजपेई एवं विशिष्ट अतिथि गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह लार्ड जी की उपस्थिति में बड़ी धूमधाम से मनाया गया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डॉ हेमंत मोहन डॉक्टर आरती मोहन ने अतिथियों के साथ मिलकर झंडारोहण करते हुए राष्ट्रगान हुआ। उसके पश्चात कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचने के लिए कानपुर आईजी मोहित अग्रवाल ने जरूरतमंद लोगों एवं पुलिस कर्मियों के साथ पत्रकारों को इम्युनिटी बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाएं निशुल्क वितरित की। इस अवसर पर आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल जी ने कहा कि 6 महीने से आरोग्यधाम के द्वारा देशभर में जो करोना पीड़ित मरीजों का सफलतम उपचार किया जा रहा है। उसके लिए डॉक्टर हेमंत मोहन व डॉक्टर आरती मोहन का प्रयास सराहनीय है।  

इस अवसर पर अतिथियों ने पौधारोपण करके पर्यावरण को स्वस्थ रखने का भी संकेत दिया और सब को संकल्प दिलाया कि अपने अपने जन्मदिन पर सब लोग एक पौधारोपण अवश्य करेंगे।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रोटेरियन सचिन दीक्षित एवं रोटेरियन प्रभास बाजपेई ने आए हुए अतिथियों से एवं सामाजिक व्यक्तियों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क पहनने पर जोर दिया। इस अवसर पर हरविंदर सिंह लॉर्ड एवं ज्योति दीक्षित प्रशांत शर्मा ने आए हुए अतिथियों को धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम के समापन के अवसर पर आरोग्यधाम एवं विनायक श्री के सदस्यों के द्वारा फल वितरण एवं मिष्ठान वितरण किया गया। कार्यक्रम में आरोग्य धाम के संस्थापक आर.आर मोहन, अंकित शुक्ला, आशीष यादव, डॉ अभिषेक सिंह, अनुज अवस्थी समेत अनेकों गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। संपूर्ण कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान दिया गया आरोग्यधाम द्वारा 10,000 से अधिक मरीजों को होम्योपैथिक की की निशुल्क देने के लिए भी आए हुए अतिथियों ने सराहना की।

Related Articles

Back to top button