टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगमध्य प्रदेशराजनीतिराज्य

मध्य प्रदेश में  उपचुनाव के लिए बसपा के 8 उम्मीदवारों के नाम तय

mayawati

भोपाल, एजेंसी: मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ये सभी उम्मीदवार ग्वालियर-चंबल इलाके के विधानसभा क्षेत्रों के हैं।

बसपा के प्रदेशाध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष मायावती के आदेशानुसार, बसपा उम्मदीवारों की उपचुनाव के लिए सूची जारी की जा रही है। इस सूची में जौरा विधानसभा क्षेत्र से सोनेराम कुशवाहा, मुरैना से रामप्रकाश राजौरिया, अम्बाह से भानुप्रताप सिंह संखवार, इसी तरह मेहगांव से योगेश मेघ सिंह नरवरिया, गोहद से जसवंत पटवारी, डबरा से संतोष गौड़, पोहरी से कैलाश कुशवाह और करैरा से राजेंद्र जाटव को उम्म्मीदवार बनाया गया है।

राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल अंचल से आती है, इस क्षेत्र में बसपा का अपना वोट बैंक है। इस क्षेत्र की 16 में से आठ सीटों के लिए बसपा ने उम्मीदवार घोषित किए हैं। यह पहला मौका है, जब राज्य में हो रही उपचुनाव में बसपा ने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

27 सीटों पर होना है उपचुनाव

मप्र में जौरा और आगर सीटों पर उपचुनाव की तिथि 6 माह के पार चली गई है। वहीं 10 मार्च को कांग्रेस के 22 विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। 10 मार्च से 10 अगस्त तक 6 महीने पूरे हो रहे हैं। चुनाव 6 महीने के अंदर कराना जरूरी होता है। राज्य की नेपानगर, बड़ामलहरा, डबरा, बदवावर, भांडेर, बमौरी, मेहगांव, गोहद, सुरखी, ग्वालियर, मुरैना, दिमनी, ग्वालियर पूर्व, करेरा, हाटपिपल्या, सुमावली, अनूपपुर, सांची, अशोकनगर, पोहरी, अंबाह, सांवेर, मुंगावली, सुवासरा, जौरा, आगर-मालवा , मान्धाता विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है।

Related Articles

Back to top button