अन्तर्राष्ट्रीयअपराधटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंग

पाकिस्तान में हुए दो आतंकी हमले में 21 लोगों की हुई मौत

पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले में 21 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आतंकी हमले होना एक आम बात है इसी को क्रमवार करते हुए पाकिस्तान के दो जिलों बलूचिस्तान और वजीरिस्‍तान में आतंकी हमले हुए जिसमें 21 लोगों ने अपनी जान गांवायी है।

जानकारी के अनुसार इन हमलों की जिम्मेदारी पाकिस्तान में एक नये आतंकी गिरोह ने ली है।


पहला हमला पाकिस्तान के बलूचिस्तान में उग्रवादियों ने किया गया जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई। दरअसल, गुरुवार को पाकिस्तानी अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा में जा रहे पाकिस्तानी तेल व गैस कर्मचारियों के काफिले पर हमला किया, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़े:—  राजधानी त्रिपोली में सामूहिक कब्र से नौ अज्ञात शव बरामद

अधिकारियों ने बताया कि पहला हमला गवादर जिले में हुआ जिसमें 15 लोग मारे गए। जिसके बाद एक और हमला हुआ अशांत उत्तर पश्चिमी कबाइली क्षेत्र में जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है।

यह भी देखें: —  टिहरी झील पर बना देश का सबसे लंबा सिंगल लेन झूला पुल

 आपको बता दें कि शुरू में, हमले का दावा बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट ने किया लेकिन बाद में एक नए उग्रवादी संगठन ने भी हमले की जिम्मेदारी ली है। दो खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान की ऑयल एंड गैस डेवलपमेंट कंपनी के सात कर्मचारी मारे गए, साथ ही काफिले की सुरक्षा कर रही पाकिस्तान फ्रंटियर कोर के आठ सदस्यों की भी जान चली गई।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button