स्पोर्ट्स

आईपीएल : राजस्थान और चेन्नई दोनों को जीत की दरकार

स्पोर्ट्स डेस्क : अबू धाबी में आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आमने-सामने होंगी. आईपीएल के 13वें सत्र में दोनों टीमों ने शानदार की लेकिन लय कायम नहीं रख सकी थी.

इन दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है जिससे दोनों ही टीमों की हालात नाजुक हो गयी है. अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाले इस मैच में अगर इन दोनों ही टीमों को प्लेऑफ की सम्भावना मजबूत रखनी होगी. वैसे इन दोनों ही टीमों का ये 10वां मैच होगा.

हालांकि बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान रॉयल्स मजबूती मिली है लेकिन इस मुकाबले में दोनों को अपना शानदार खेल दिखाना होगा. दूसरी ओर शुरुआती मुकाबलों में फ्लॉप रहे स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन पर भी अच्छे प्रदर्शन का दबाब होगा.

दूसरी ओर से चेन्नई के पिछले मुकाबले में सैम करन शून्य पर आउट हुए थे. फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन भी फ्लॉप रहे रहे थे और ओपनर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके थे. दूसरी ओर सीएसके की ताकत स्पिन गेंदबाज मानी जाती है लेकिन फिरकी गेंदबाज अब तक अपना कमाल नहीं दिखा सके है.

इन दोनों टीमों के मध्य आईपीएल में अभी तक 23 मैच हुए है जिसमें से 14 बार सीएसके और 9 बार राजस्थान ने जीत दर्ज की. दूसरी ओर दोनों टीमों के पिछले मैच की बात करे तो राजस्थान को बैंगलोर ने सात विकेट से और चेन्नई को दिल्ली ने पांच विकेट से हराया था.

इस सत्र में दोनों टीमों ने अब तक नौ-नौ मैच खेले हैं, जिनमें राजस्थान सिर्फ तीन मैच जीत सका है. जबकि छह मैचों में टीम को हार मिली है. वही चेन्नई भी सिर्फ तीन मैच ही जीत सका है. इसके साथ अंक तालिका में दोनों टीमों के समान 6-6 अंक है लेकिन बेहतर रन औसत के चलते सीएसके सातवें और राजस्थान आठवें पायदान पर है.

ये मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट/वरुण एरोन

चेन्नई सुपरकिंग्स: सैम करन, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉट्सन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, जोश हेजलवुड, करन शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

Related Articles

Back to top button