ब्रेकिंगराष्ट्रीय

इफको ने की उर्वरक मूल्य में 50 रुपए प्रति बोरी की कमी, एमडी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली : इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) ने बुधवार को एनपी उर्वरक मूल्य में 50 रुपए प्रति बोरी कमी करने की घोषणा की। इफको के प्रबन्ध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने ट्वीट कर उर्वरक मूल्य में कमी करने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एनपी उर्वरक के मूल्य में तुरंत प्रभाव से कमी की गई है। इससे पहले एनपी का मूल्य 975 रुपए प्रति बोरी था जो अब घटकर 925 रुपए प्रति बोरी हो गया है।

जल संरक्षण को जन आंदोलन बनाने की जरूरत : वेंकैया नायडू

एनपी उर्वरक में सल्फर की प्रचुर मात्रा होती है जिससे मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ती है तथा यह दलहनी और तिलहन फसलों के लिए लाभकारी है। इससे तेल की गुणवत्ता बढ़ती है और इससे पौधों का विकास तेजी से होता है। इफको ने हाल के वर्षो में कई उर्वरकों के मूल्य में कमी की है जिससे किसानों को फायदा हुआ है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFaceFaFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare

Related Articles

Back to top button