स्पोर्ट्स

सायना नेहवाल खोलेंगी बैडमिंटन अकादमी, ये राज्य है दावेदार

स्पोर्ट्स डेस्क : ओलंपिक पदक विजेता और स्टार बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल हिमाचल प्रदेश में बैडमिंटन अकादमी खोलने की तैयारी में है. सायना के अनुसार उत्तर भारत के प्लेयर्स को बैडमिंटन कोचिंग लेने के लिए हैदराबाद या बेंगलुरु जाना होता है इसलिए उनकी हिमाचल में एक अकादमी खोलने की इच्छा हैं. रविवार को अपने पति और अर्जुन अवॉर्डी पारुपल्ली कश्यप के साथ हिमाचल प्रदेश गयी सायना ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात की है.

इस अवसर पर हिमाचल परंपरा के अनुसार सायना और कश्यप को हिमाचली टोपी, शॉल से सम्मानित करने के साथ राजभवन की एक फोटो स्मृति चिन्ह भी भेंट की गयी. सायना की योजना है कि इस अकादमी में प्लेयर्स को इंटरनेशनल स्तर की कोचिंग दी जाये. सायना के अनुसार, अच्छे खेल के लिए कोचिंग की अहम भूमिका है और कोचिंग इंटरनेशनल स्तर की होनी चाहिए ताकी प्रदर्शन और अच्छा हो सके.

कश्यप के अनुसार तक बैडमिंटन की बात है ये एक महंगा खेल है और कई कोचों और सुविधाओं से दूर है. उन्होंने कहा कि कई प्लेयर प्रशिक्षण के लिए विदेश गये ये प्रशिक्षण हिमाचल में हो सकता है. क्योंकि राज्य में संभावनाएं हैं.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button