अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंग

गिलगित-बालटिस्तान के चुनाव में हुई धांधली के खिलाफ प्रदर्शन

इस्लामाबाद: अनाधिकृत रूप से कब्जा किए गए गिलगित बालटिस्तान क्षेत्र में चुनाव संपन्न होने के बाद जैसे ही परिणाम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के पक्ष में आए तो पूरे क्षेत्र में व्यापक प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि लेजिसलेटिव असेंबली के चुनाव में हेराफेरी हुई है। गिलगित बालटिस्तान के 24 चुनावी क्षेत्रों में रविवार को चुनाव संपन्न हुए थे।

हजारों की संख्या में लोग मंगलवार रात से सड़कों पर हैं, उनके हाथों में झंडे थे और वे चुनाव में हुई धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। अपने समर्थकों से बात करते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयर पर्सन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि लोगों के मत चोरी किए गए हैं । गिलगित बालटिस्तान के मतों की चोरी हुई है।

यह भी पढ़े: आतंकी मुल्ला उमर और उसके बेटे को पाक सेना ने मार गिराया 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की वाइस प्रेसिडेंट मरियम नवाज ने भी प्रदर्शनकारियों की भीड़ को संबोधित किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि जो भी हम पर जुल्म करेगा, हम उसके खिलाफ खड़े होंगे और लड़ते हुए मर जाएंगे। जब तक हमारे मांगों को नहीं मान लिया जाता तब तक हम प्रदर्शन करते रहेंगे।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

Related Articles

Back to top button