राष्ट्रीय

कानपुर : फर्नीचर कारखाने में लगी भीषण आग, पांच दमकल काबू करने में जुटी

कानपुर : फर्नीचर कारखाने में लगी भीषण आग, पांच दमकल काबू करने में जुटी
कानपुर : फर्नीचर कारखाने में लगी भीषण आग, पांच दमकल काबू करने में जुटी

कानपुर: सीसामऊ थानाक्षेत्र स्थित सीट कवर बनाने वाले कारखाने में बुधवार को अचानक आग लग गई। आग देख वहां काम कर रहे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही थाना पुलिस व दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग काबू करने में जुट गई।

कारखाने के द्वितीय तल में बने गोदाम में आग लगने से उसे काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही और दमकल की पांच गाड़ियों से कर्मी लगातार अपना प्रयास कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, सीसामऊ के पास हीरागंज स्थित टेनरी कम्पाउंड में ग्लोबैक्स फर्नीचर नाम से सीट कवर का कारखाना है। कारखाने में आज कर्मचारी काम कर रहे थे तभी द्वितीय तल में अचानक आग लग गई।

धुआं निकलता देख कर्मचारियों को हड़कम्प मच गया और उन्होंने मालिक जानकारी देते हुए आग बुझाने का प्रयास किया। फर्नीचर व फोम की सीट आदि आग की चपेट में आने से तेज लपटें उठने लगी। ​आग विकराल होती देख कर्मियों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी।

यह भी पढ़े: चारधाम यात्रा : द्वितीय केदार श्री मद्महेश्वर के कपाट शीतकाल के लिए बंद

जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी महेश वीर सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और दमकल की एक गाड़ी के साथ आग बुझाने में फायर कर्मी जुट गए। इस बीच आग भड़कती चली गई और देखते ही देखते ​भीषण लपटें उठने लगी। भड़कती आग को देख एक-एक पांच अग्निशमन की गाड़ियों को बुलाया गया और दमकल कर्मी आग को काबू करने में जुट गए।

भीषण आग को देखते हुए कारखाने के अगल-बगल बने अन्य कार्य से जुड़े गोदाम व कारखानों को खाली करा दिया गया और दमकल आग काबू करने के लिए रेस्क्यू कर रही है।

इस बीच क्षेत्रीय लोगों व कारखाना कर्मियों के मुताबिक आग से लाखों का नुकसान होने की बात कही जा रही है। फिलहाल नुकसान का सही आकलन आग के काबू होने के बाद ही पता चल सकेगा। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट का होना बताया जा रहा है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare

Related Articles

Back to top button