स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने सचिन को इस मामले में पीछे छोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये अंतिम वनडे में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत दर्ज की है.इसी के साथ विराट कोहली ने 12.1 ओवर में सीन एबट की गेंद पर एक रन लेते हुए 12,000 वनडे रन पूरे कर लिए. इसके साथ ही विराट ने वनडे में सबसे तेज 12,000 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा है.

ये भी पढ़े : तीसरा वनडे : टीम इंडिया को मिली जीत, ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया

विराट ने 242वीं पारी में ये रिकॉर्ड बनाया था वही सचिन तेंदुलकर को इसके लिए 300 पारी खेलनी पड़ी थी. विराट 63 रन बनाकर आउट हो गये. फिलहाल 12,000 वनडे रन बनाने के रिकॉर्ड में रिकी पोंटिंग 314 पारियों के साथ तीसरे, कुमार संगकारा 336 पारियों के साथ चौथे पायदान पर हैं.

विराट ने दूसरे वनडे में 89 रनों की पारी खेलते हुए 22,000 इंटरनेशनल रनों का रिकॉर्ड भी हासिल किया. इस दौरान उन्होंने ने 43 शतक भी जड़े हैं. विराट 31.6 ओवर में आउट हुए जब जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने उनका कैच लपका. ऑनफील्ड अंपायर ने विराट को आउट नहीं दिया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लिया जिसमे विराट आउट निकले.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button