अपराध

छत्तीसगढ़ में धान खरीद में गड़बड़ी मामले में एसडीएम ने जारी किया नोटिस

छत्तीसगढ़ में धान खरीद में गड़बड़ी मामले में एसडीएम ने जारी किया नोटिस
छत्तीसगढ़ में धान खरीद में गड़बड़ी मामले में एसडीएम ने जारी किया नोटिस

छत्तीसगढ़: जिले के तोकापाल के एसडीएम प्रवीण कुमार वर्मा के द्वारा शनिवार को धान खरीद केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान धान खरीद केंद्र मारेंगा उपार्जन केंद्र में गड़बड़ी का मामला सामने आया।

यहां धान खरीद प्रभारी और लेंम्पस प्रबंधक द्वारा किसानों के द्वारा बेचे गए धान के बोरे में 01 किलो धान अधिक तौला जा रहा था। एसडीएम ने तुरंत उस इलाके के नोडल अधिकारी को नोटिस जारी कर 03 दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़े: केरल : इडुक्की में झारखण्ड के मजदूरों में झगड़ा, दो की मौत 

एसडीएम ने देखा कि किसानों से लिए गए धान में हर बोरे में आधा से 1 किलो धान ज्यादा निकल रहा है, मौके पर 20 से 30 बोरे को तौलने पर पता चला कि सभी बोरी में एक 01 किलो धान ज्यादा है, ऐसे में एसडीएम ने तुरंत उस इलाके के नोडल अधिकारी को नोटिस जारी कर 03 दिनों के भीतर जवाब मांगा है, एसडीएम ने कहा है कि अगर स्पष्ट जवाब नहीं मिल पाया तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

हालांकि बस्तर में यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी प्रति वर्ष इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन इस वर्ष इतनी निगरानी के बावजूद भी केंद्र के प्रभारियो और लैम्प्स प्रबंधक द्वारा सभी नियमों को ताक में रखकर इस तरह से धान की हेरा-फेरी की जा रही है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button