टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

राक्षम़ंत्री राजनाथ सिंह ने विजय दिवस पर सेना के शौर्य को नमन किया

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत की याद में मनाए जाने वाले विजय दिवस पर सेना के शौर्य को नमन किया है।

Tweet of Rajnath Singh

श्री सिंह नेे बुधवार को अपने क्विक संदेश में कहा, “ आज विजय दिवस के अवसर मैं भारतीय सेना के शौर्य एवं पराक्रम की परम्परा को नमन करता हूँ। मैं स्मरण करता हूँ उन जांबाज सैनिकों की बहादुरी को जिन्होंने 1971 के युद्ध में एक नयी शौर्यगाथा लिखी। उनका त्याग और बलिदान सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। यह देश उन्हें हमेशा याद रखेगा।”

श्री शाह ने कहा, “ 1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने अपने अदम्य साहस और पराक्रम से मानवीय स्वतंत्रता के सार्वभौमिक मूल्यों की रक्षा करते हुए विश्व मानचित्र पर एक ऐतिहासिक बदलाव किया। इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से अंकित यह शौर्यगाथा हर भारतीय को गौरवान्वित करती रहेगी। विजय दिवस की शुभकामनाएं।”

Tweet of Amit Shah

उल्लेखनीय है कि 1971 की लड़ाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान सेना को करारी शिकस्त दी थी और इस विजय के उपरांत बंगलादेश नए राष्ट्र के रूप में अस्तित्व में आया था।

[divider][/divider]

यह भी पढ़े:- देश में कोरोना की छह वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में 

[divider][/divider]

भारत इस जीत को मनाने के लिए इस वर्ष को स्वर्णिम विजय वर्ष के रूप में मना रहा है और इस दौरान साल भर पूरे देश में विभिन्न जगहों पर विजय समारोह मनाए जाएंगे। इन कार्यक्रमों की शुरुआत आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर आयोजित समारोह से होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युद्ध स्मारक की अखंड ज्योति से चार विजय मशाल प्रज्वलित करेंगे। इन मशालों को देश के विभिन्न हिस्सों में ले जाया जाएगा।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़ वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button