स्पोर्ट्स

आखिर इस पाक गेंदबाज ने क्यों लिया रिटायरमेंट, जाने वजह

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ष 2010 में मैच सट्टेबाजी के पांच साल का प्रतिबंध झेलने वाले पाक टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. उन्होंने ये फैसला पाक टीम मैनेजमेंट के बर्ताव से दुखी होकर किया है. अपने करियर के शुरुआती वर्षों में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले मोहम्मद आमिर पर 2010 में मैच सट्टेबाजी के बाद बैन लगा था.

इसके बाद मोहम्मद आमिर इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटे और पाक टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है जिसमें मोहम्मद आमिर का भी कमाल रहा. हालांकि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की बाद आमिर को पाक से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में खेलने का चांस नहीं मिला जिसके चलते उनके रिटायरमेंट के कयास है.

आमिर ने पाकिस्तान जर्नलिस्ट शोएब जट्ट से बातचीत में बोला कि, मैं क्रिकेट से दूर नहीं जा रहा हूं. मुझे नहीं लगता है कि मैं इस मैनेजमेंट के अंडर क्रिकेट खेल पाऊंगा. मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिये 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच में 259 विकेट झटके है. अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिये फेमस आमिर का बेहतरीन प्रदर्शन वनडे में 30 रन देकर 5 विकेट रहा. वही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 44 रन देकर एक पारी में 6 विकेट अपने नाम किये थे.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button