राज्यराष्ट्रीय

बेस्ट बसों के निजीकरण कि आशंका, आप पार्टी ने दी आंदोलन की चेतावनी

बेस्ट बसों के निजीकरण कि आशंका, आप पार्टी ने दी आंदोलन की चेतावनी
बेस्ट बसों के निजीकरण कि आशंका, आप पार्टी ने दी आंदोलन की चेतावनी

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने बेस्ट की बसों का निजीकरण किए जाने की संभावना जताते हुए आंदोलन छेड़ने की धमकी दी है। आप पार्टी ने मीडिया खबरों के हवाले से आरोप लगाया कि बेस्ट प्रशासन अब कंडक्टरों और ड्राइवरों के रोजगार को आउटसोर्स करने की योजना बना रहा है, इसका पार्टी पुरजोर विरोध करती है।

आप पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन के मुताबिक पहले से ही बसों को विभिन्न ठेकेदारों को आउटसोर्स कर दिया गया है और अधिकांश बेस्ट बसें निजी एजेंसियों से ठेके पर लेकर चलाई जा रही हैं। कार्यबल को अब आउटसोर्स करने का यह प्रयास अंततः बेस्ट का निजीकरण करने का प्रयास है। सभी मुंबईकर इस कोशिश के खिलाफ हैं।

सुचारु और किफायती दरों पर परिवहन प्रदान करना हर सरकार की जिम्मेदारी और कर्तव्य है। बेस्ट बसें मुंबईकरों की जीवन रेखा है और यह मुंबईकरों का गौरव भी है। यह सुनिश्चित करना राज्य सरकार और मुंबई मनपा की संयुक्त जिम्मेदारी है कि बेस्ट बस सेवा अन्य करों के माध्यम से वित्त पोषित रहे।

यह सुनिश्चित हो सके कि सभी लोगों के लिए टिकाऊ और सस्ती परिवहन सेवा उपलब्ध हो। बेस्ट प्रशासन उन हजारों कंडक्टरों और ड्राइवरों को आजीविका से वंचित करने की कोशिश कर रहा है, जिन्होंने बाढ़, महामारी या किसी भी प्रकार की आपात स्थितियों में मुंबई की लगातार सेवा की है।

यह भी पढ़े: UP : फर्जी शिक्षकों की गिरफ्तारी तय, गिरफ्तारी-कुर्की होगी 

आउटसोर्सिंग के माध्यम से पिछले दरवाजे से यह बेस्ट का निजीकरण करने की कोशिश है। पार्टी बिल्कुल यह सहन नहीं करेगी। इस मुद्दे पर तमाम मुंबईकरों की आवाज बनकर आप पार्टी जोरदार संघर्ष करेगी।

प्रीति के अनुसार बेस्ट महाप्रबंधक, महापौर और मुंबई महानगरपालिका के आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की ग ई है कि इस फैसले को तुरंत वापस लिया जाए। बेस्ट के ड्राइवरों और कंडक्टरों के रोजगार का निजीकरण करने का कोई भी प्रयास सहन नहीं किया जाएगा।

हम यह कतई स्वीकार नहीं कर सकते कि सरकारी प्रतिष्ठानो को निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किया जाए। अगर इस फैसले को तुरंत वापस नहीं लिया जाता है, तो मनपा प्रशासन को न केवल आम आदमी पार्टी , बल्कि हर मुंबईकर के कड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button