टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की ईवीएम से चुनाव न कराने की मांग वाली याचिका

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम से चुनाव ना कराए जाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

चीफ जस्टिस एसए बोब्डे की अध्यक्षता वाली बेंच ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाते हुए पूछा कि आपका कौन सा मूल अधिकार प्रभावित हो रहा है। चीफ जस्टिस ने कहा कि आप हाईकोर्ट में याचिका दायर कीजिए।

याचिका वकील सीआर जया सुकीन ने दायर की थी। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने कहा कि वोट देने का अधिकार मौलिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि ईवीएम को पारंपरिक बैलेट पेपर से पूरे देश में बदला जाना चाहिए।

[divider][/divider]

यह भी पढ़े: राज्यपाल आनंदीबेन ने केन्द्रीय कारागार शिवपुर का किया निरीक्षण 

https://youtu.be/a9ey09X7nNI

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

[divider][/divider]

याचिका में कहा गया था कि अगर प्रधानमंत्री कार्यालय में कंप्यूटर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के निजी कंप्यूटर को हैक किया जा सकता है तो जिलों के दूरदराज ग्रामीण इलाकों में स्टोर रूम में बंद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें कैसे सुरक्षित रहेंगी।

 

Related Articles

Back to top button