ज्ञान भंडार

सूखे ने दिया पुलिसवालों को छवि सुधारने का मौका, घूसखोरी के चलते बदनाम थे

muy_1447106857दस्तक टाइम्स/एजेंसी-  मुंबई। राज्य में घूसखोरी के लिए बदनाम पुलिसवालों को अपनी छवि सुधारने के लिए सूखे के रूप में मानों एक अच्छा माध्यम मिल गया। दरअसल घूसखोरी के लिए बदनाम वर्ष 2011-12 बैच के पुलिसवालों ने अपनी छवि सुधारने के लिए नई पहल शुरू की है। दिवाली के मौके पर इन पुलिसवालों ने सूखा पीड़ित किसानों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अब तक इन पुलिसकर्मियों ने करीब ढाई लाख रुपए जमा किए हैं। इस बैच में कुल 1569 सब इंस्पेक्टर हैं, जिनमें से 24 को पिछले साल ही एंटी करप्शन ब्यूरो ने घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है। यही नहीं पिछले साल विभाग ने सर्कुलर जारी कर इनको ऐसी जगहों पर तैनात करने के निर्देश दिए थे, जहां आम लोगों से इनका वास्ता कम से कम पड़े। आला अधिकारियों ने इन पुलिसवालों को व्यवहार सुधारने की ट्रेनिंग भी दी।
इसके बाद इसी बैच के एक सब इंस्पेक्टर ने अपने दूसरे साथियों से बात की और सूखा पीड़ित किसानों के लिए फंड इकठ्ठा करने की योजना बनाई।
इसके बाद वाट्सअप पर एक ग्रुप बनाकर मदद इकठ्ठी करनी शुरू की गई। पुलिसवाले कम से कम 1 हजार रुपए की मदद कर सकते हैं। अब तक ढाई लाख रुपए की मदद जुटाई जा चुकी है। यह रकम जल्द ही अभिनेता नाना पाटेकर के संगठन को दे दी जाएगी जो किसानों तक यह मदद पहुंचाएगी।

 

Related Articles

Back to top button