स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा कोरोना के चलते पोस्टपोन

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगले महीने से शुरू होने वाला दौरा कोरोना के चलते टाल दिया गया है और इसके साथ ऑस्ट्रेलिया इस वर्ष खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं और कोरोना का नया स्ट्रेन भी मिला है.

इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम प्रमुख निक हॉकले ने बोला कि अभी के हालातों में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना संभव नहीं है. ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर तीन टेस्ट खेलने थे. हॉकले ने बोला कि मेडिकल टीम से गहन विचार-विमर्श के बाद ये साफ़ हुआ कि इस टाइम ऑस्ट्रेलिया से दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने से हमारे प्लेयर्स, सहायक कर्मचारियों के लिये स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम अस्वीकार्य स्तर पर है.

उन्होंने बोला कि, हम दौरे का प्लान बनाने में सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) द्वारा किये अहम कार्यों को मानते हैं और हमने ये तय किया था कि सीरीज को सुनिश्चित करने के लिये सीए अतिरिक्त लागत और कोशिश के लिये तैयार था.

हॉकले ने बोला कि, हम महामारी की शुरुआत के बाद से लगातार बोलते आ रहे हैं कि हमारे लिये स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा हमारी टॉप प्रॉयरिटी है और दुर्भाग्य से बायो-बबल योजना के लिये सहमत होने के बाद इस टाइम जोखिम का स्तर ज्यादा है.

इस घोषणा से जून में इंग्लैंड में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये क्वालीफाई करने की ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को झटका लगा है. प्वॉइंट टेबल की टॉप दो टीमें फाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी.

ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में भारत और न्यूजीलैंड के बाद तीसरे स्थान पर है. उसे डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनने के लिये दक्षिण अफ्रीका में कम से कम 2-0 की जीत हासिल करनी थी. वैसे भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज के दो टेस्ट ड्रा होने पर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचने का अवसर मिल सकता है.

पिछले वर्ष इंग्लैंड ने वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बीच में टीम होटल में कोरोना का मामला मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे को छोड़ा था. उसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने पिछले वर्ष बांग्लादेश के दौरे को कोरोना के चलते निलंबित किया था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button