स्पोर्ट्स

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए जीत पाने की चुनौती, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट शनिवार से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वैसे भारतीय टीम के लिये ये राहत है कि उसे पिछले 8 वर्ष में घरेलू मैदानों पर लगातार दो टेस्ट में हार नहीं मिली है लेकिन अंतिम बार टीम इंडिया को भारत में लगातार दो टेस्ट में हराने का कमाल इंग्लैंड ने किया था. 2012 में इंग्लैंड ने मुंबई और कोलकाता में खेले गये लगातार दो टेस्ट में जीत दर्ज की थी.

दूसरी ओर पहले टेस्ट में हार के चलते भारतीय टीमके प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकते है और ये कहा जा रहा है कि टीम तीन स्पिनर्स के साथ आ सकती है. लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल के साथ एक रिस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ आ सकता है लेकिन इसके लिए कुलदीप यादव और राहुल चाहर में होड़ होगी.

वैसे फिट होने पर अक्षर पटेल का खेलना लगभग तय है. अक्षर पटेल को पहले टेस्ट में भी टीम में जगह मिली थी लेकिन मैच से पहले उनके चोटिल होने से शाहबाज नदीम को जगह मिली थी. वही टीम प्रबंधन की सोच ये है कि पांच गेंदबाजों में दो ऐसे हो जो बल्ले से भी उम्दा योगदान कर सकें. वैसे अक्षर लौटेंगे तो सुंदर बाहर हो सकते है. वही जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देने पर मोहम्मद सिराज को अवसर मिलेगा.

इसके साथ प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजी कॉम्बिनेशन में बदलाव की उम्मीद है. वैसे पहले टेस्ट में ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह खेले थे लेकिन बुमराह पहले टेस्ट में नहीं चले तो और ये सोच है कि बुमराह को और आराम दिया जाना चाहिए.

दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे. उन्हें दायीं कोहनी में चोट लगने के बाद दर्द कम करने के लिये इंजेक्शन लगा था और आर्चर की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

इस मैदान के लिये एक पिच लाल मिट्‌टी और दूसरी पिच लाल और काली मिट्‌टी के मिश्रण से बनी है लेकिन किस पिच पर मैच होगा ये फैसला टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री करेंगे.

वैसे पहला टेस्ट खाली स्टेडियम में हुआ था, लेकिन दूसरा टेस्ट 50 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ होगा. इसके चलते ऑनलाइन टिकट रीडीम करने के लिए गुरुवार को स्टेडियम के बाहर दर्शकों की भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन देखा गया था. वैसे 87 वर्ष में पहली बार टीम इंडिया घर में एक सीरीज के लगातार दो टेस्ट एक ही ग्राउंड पर खेलेगी.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/राहुल चाहर, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह/मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड टीम : रोरी बर्न्स, डॉमनिक सिबली, डैन लॉरेंस, जो रूट, ओली पोप, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, डॉम बेस, जैक लीच और जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button