स्पोर्ट्स

हाई परफार्मेंस लीडरशिप के लिए अभिनव बिंद्रा इस स्पोर्ट्स फाउंडेशन के साथ करेंगे काम

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पहले हाई परफार्मेंस लीडरशिप प्रोग्राम के पहले बैच के माध्यम से देश के शीर्ष खेल प्रशासकों और हितधारकों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षित करने के बाद ईएलएमएस स्पोर्ट्स फाउंडेशन अब इस प्रोग्राम के दूसरे संस्करण को शुरू करने के लिए तैयार है.

ईएमएलएस ने इस कार्यक्रम के दूसरे संस्करण की घोषणा कर दी जिसकी शुरुआत 20 मार्च से होगी. इसके लिए ईएमएलएस ने नॉलेज पार्टनर के रूप में अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन के साथ करार किया है.

इसके अलावा एक्सपर्ट गाइडेंस प्रदाता के रूप में दुनिया के अग्रणी खेल शिक्षण स्थानों में से एक लफबोरो विश्वविद्यालय के साथ भी ईएमएलएस ने साझेदारी की है. कार्यक्रम के पहले संस्करण के समूह में कई अन्य इंटरनेशनल एथलीट्स के साथ ओलंपियन अपर्णा पोपट, शिवा केशवन और नेहा अग्रवाल शामिल थे.

इसके अलावा इसमें भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के प्रतिनिधियों और राज्य सरकारों, इलीट खेल क्लबों के साथ-साथ एथलीट प्रबंधन से जुड़े गैर सरकारी संगठन भी शामिल थे. यह कार्यक्रम अब उन सभी के लिए खुला है जो इसके लिए जरूरी पात्रता मानदंडों (एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया) को पूरा करते हैं.

भारत के लिए ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र एथलीट अभिनव बिंद्रा ने इस कोर्स में शामिल होने वालों को बोला कि हाई परफार्मेंस स्पोर्ट ने बीते कुछ सालो में हमारे एथलीटों की क्षमता, हमारे कोचों के मार्गदर्शन और हमारे स्पोर्टस लीडर्स और प्रशासकों की मेहनत के कारण पुनरुत्थान देखा है.

हाई परफार्मेंस प्रोग्राम के पहले बैच की सफलता के बाद, हम दूसरे बैच के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य भारतीय खेलों को ऊंचाइयों तक ले जाना है. आइए, इस यात्रा में हमारे साथ जुड़िए.

ईएलएमएस स्पोर्टस फाउंडेशन के को-प्रोमोटर वीता दानी ने कहा कि अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन और लफबोरो विश्वविद्यालय से करार के बाद हमने हाई परफार्मेंस लीडर्स का एक पूल बनाया है. ये वे लोग हैं, जिन्होंने न केवल भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र (स्पोर्टस इकोसिस्टम) के विकास में योगदान करने की क्षमता विकसित की है, बल्कि खेल के लिए सार्थक जुड़ाव और वातावरण भी बनाया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button