टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगस्पोर्ट्स

विजय हजारे ट्रॉफी : यूपी की जीत में प्रियम गर्ग का शतक और शिवम के चार विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क : प्रियम गर्ग (115 रन, 99 गेंद, 16 चौके, 2 छक्के) और अक्शदीप नाथ (93 रन, 99 गेंद, 10 चौके, 3 छक्के) की पारी से विजय हजारे ट्रॉफी में यूपी टीम ने रेलवे को 70 रनों से मात दी. इसके बाद तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अहम भूमिका निभाई. मावी ने रेलवे के बल्लेबाजों का बुरा हाल किया और 4 विकेट झटके.

बेंगलुरू में हुए इस मैच में यूपी पहले बल्लेबाज़ी करने के लिये उतरी और यूपी से भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान रहे प्रियम गर्ग ने केवल 99 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में प्रियम ने 16 चौके और 2 छक्के मारे. अक्शदीप नाथ ने 93 रन की पारी खेली. कप्तान भुवनेश्वर ने केवल 14 गेंदों में तेजी से 30 रन बनाए और यूपी टीम ने रेलवे को जीत के लिये 347 रन का टारगेट दिया.

जवाब में रेलवे की शुरुआत ख़राब रही और टीम के 117 रनों पर चार विकेट चले गये. इसके बाद शिवम चौधरी ने टीम को सँभाला और शिवम ने सौरभ सिंह के साथ मिलकर 117 रनों की पार्टनरशिप की. शिवम ने शतकीय पारी खेली और अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के भी मारे. 45वें ओवर में आउट होने से पहले शिवम ने 93 गेंदों में 107 रन बनाये.

इस बीच शिवम चौधरी का विकेट गिर गया. इस मामले में यूपी और केकेआर के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने कमाल दिखाया और पहले सौरभ सिंह (51) का विकेट झटका फिर जल्दी से पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किया. इससे रेलवे की पूरी टीम 276 रन पर ऑलआउट हो गयी. मावी ने 9 ओवरों में 51 रन देकर पांच विकेट लिए.

सीजन की चार मैचों में ये यूपी को तीसरी जीत मिली है. एलीट ग्रुप सी के मैच में दोनों टीमों की तरफ से शतक मारे. मावी का ये प्रदर्शन आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के नए सीजन से पहले अच्छी खबर लेकर आया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button