स्पोर्ट्स

ओलंपिक के लिये इस भाला फेंक एथलीट ने छोड़ा मोबाइल

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक के इस वर्ष आयोजित होने की संभावना है. इसी बीच ओलंपिक खेलों पर पूरा ध्यान देने के लिए भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा अब अपने मोबाइल से दूर रहेंगे और लोगों से बातचीत नहीं करेंगे.

इस बारे में नीरज के चाचा भीम चोपड़ा ने एक समाचार एजेंसी से बोला कि, टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने में अब 140 दिनों से भी कम टाइम बचा है और हमारा मानना है कि ओलंपिक पर उनका ध्यान केंद्रित रहना अच्छा है. यहां तक कि इन दिनों हम भी उन्हें अधिक परेशान नहीं करते हैं.

23 वर्षीय नीरज ने शुक्रवार को पटियाला में इंडियन ग्रां प्री के तीसरे चरण में 88.07 मीटर के साथ नेशनल रिकार्ड बनाया था. ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके नीरज ने अंतिम बार जनवरी 2020 में दक्षिण अफ्रीकी शहर पोटचेफस्ट्रूम में एक स्थानीय एथलेटिक्स मीट में हिस्सा लिया था.

चोपड़ा का 87.86 मीटर का थ्रो रिकॉर्ड टोक्यो ओलंपिक क्वालिफिकेशन स्टैंडर्ड 85 मीटर से अच्छा था. नीरज के अलावा दूसरे भारतीय भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह भी टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं. वैसे लेकिन वो ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं. उन्होंने पिछले महीने ही भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अपने प्रैक्टिस का एक वीडियो साझा किया था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button