स्पोर्ट्स

उलटफेर के साथ अगले दौर में शरत कमल, मनिका बत्रा हारी

स्पोर्ट्स डेस्क : मंगलवार को वर्ल्ड टेबल टेनिस स्टार कंटेंडर सीरीज में भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा टूर्नामेंट में अपने विजयी क्रम को जारी नहीं रख पाई और एकल वर्ग के मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वही अचंता शरत कमल ने वर्ल्ड नंबर-16 को हारकर बड़ा उलटफेर किया. शरत ने जर्मनी के पैट्रिक फ्रांजिस्का को दूसरे दौर में हराया.

वही पुरुष एकल वर्ग में भारत के जी. साथियान को भी हार मिली. मनिका और साथियान ने पहले दौर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरे दौर के मुकाबले में ये दोनों अपने प्रतिद्वंद्वी प्लेयर के सामने चुनौती पेश नहीं कर पाये.

विश्व रैंकिंग में 32वें नंबर के प्लेयर शरत ने फ्रांजिस्का को 12-10, 3-11, 11-7, 7-11, 11-9 से मात दी. शरत ने पांच सेटों तक चले मैच में पहला सेट में जीत हासिल की, लेकिन वो दूसरे सेट में पिछड़ गये. उन्होंने तीसरे सेट में जीत हासिल और चौथे सेट में वो पिछड़ गये, लेकिन पांचवां सेट में उन्होंने जीत हासिल कर ली.

शरत का अगले दौरे में मिस्र के अहमद सालेह और जर्मनी के दिमित्रीज ओइतचारोव के बीच खेले जाने मैच के चैंपियन प्लेयर से बुधवार को मुकाबला होगा. विश्व की 63वें नंबर की प्लेयर मनिका को तीसरी रैंकिंग की जापान की मिमा इतो से 7-11, 6-11, 7-11 से हार मिली.वही साथियान विश्व रैंकिंग के पांचवें नंबर के प्लेयर जापान के तोमोकाजु हरिमोतो से 4-11, 5-11, 8-11 से हार मिली.

मनिका को पहले दौर में आसान जीत हासिल हुई थी. उन्होंने चीनी ताइपे की हेसिन तेजई चेंग को 3-0 से हारते हुए दूसरे दौर में जगह पहुंची थी. मनिका ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 11-5, 11-9, 11-9 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई थी. अचंता और साथियान को अपने पहले दौर के मैचों में भी संघर्ष करना पड़ा था. साथियान ने 40वीं रैंकिंग के प्लेयर इमैनुअल लेबेसन को 3-2 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी.

साथियान ने लेबेसन को 9-11, 7-11, 11-7, 11-4, 11-4 से हराया था. चार बार के राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड चैंपियन अचंता ने प्यूटरे रिको के ब्रायन अफानाडोर को 8-11, 11-8, 11-7, 11-1 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी. उन्होंने अपने बेहतरीन फॉर्म को दूसरे दौर में जारी रखा.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button