स्पोर्ट्स

वर्ल्डकप में इस भारतीय तीरंदाज जोड़ी ने अपने नाम किया गोल्ड मैडल

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए भारतीय तीरंदाजों की जोड़ी दीपिका कुमारी और उनके पति अतनु दास ने दो व्यक्तिगत गोल्ड मैडल अपने नाम किये, जिससे भारत ने टूर्नामेंट के पहले दौर में तीन गोल्ड और एक ब्रोन्ज मैडल जीते.

दुनिया की पूर्व नंबर वन प्लेयर दीपिका ने अपने करियर में विश्वकप में तीसरा व्यक्तिगत गोल्ड मैडल अपने नाम किया. अतनु दास ने विश्वकप में पहला गोल्ड मैडल जीतकर पुरुषों के रिकर्व व्यक्तिगत फाइनल में बाजी मारी.

दोनों ने तीरंदाजी विश्वकप फाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया. पिछले वर्ष जून में दीपिका से विवाह करने वाले दास ने बोला कि, हम साथ में यात्रा करते हैं, प्रैक्टिस करते हैं, टूर्नामेंट्स में भाग लेते हैं और जीतते हैं.

भारत के रिकर्व तीरंदाजों का ये विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन है, जिन्होंने दो व्यक्तिगत और एक टीम गोल्ड अपने नाम किया. रिकर्व पुरुष वर्ग में भी भारत का ये बेहतरीन प्रदर्शन है. इससे पहले 2009 में जयंत तालुकदार ने क्रोएशिया में गोल्ड मैडल अपने नाम किया था.

भारत के लिये दीपिका, अंकिता भकत और कोमलिका बारी ने टीम वर्ग में गोल्ड जीतकर आगाज किया. तीनों ने शूट ऑफ में मैक्सिको को 5-4 से मात दी.

इससे पहले भकत और दास ने अमेरिका को 6-2 से मात देकर ब्रोन्ज अपने नाम किया था. अंत में दीपिका और दास ने व्यक्तिगत वर्ग में गोल्ड अपने नाम किया.

दीपिका ने अमेरिका की आठवीं वरीय मैकेंजी ब्राउन को 6-5 से हराया. सेमीफाइनल में उसने अलेजांद्रा वालेंशिया को 7-3 से मात दी थी. दीपिका के करियर का ये तीसरा गोल्ड था, जिसने साल्टलेक सिटी में 2018 में पहली बार पीला तमगा अपने नाम किया था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button