स्पोर्ट्स

आईओसी के प्रवक्ता ने टोक्यो ओलंपिक पर दिया ये बयान

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना के बढ़ते केस के चलते जुलाई में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के आगाज से पहले ही रद्द करने की अटकलें लग रही है. इसी बीच इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (आईओसी) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जापान की जनता की नकारात्मक राय होने के चलते टोक्यो ओलंपिक के कैंसिल होने की आशंकाओं को ख़ारिज कर दिया.

आईओसी की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदर्शनकारियों ने खलल डाला. आईओसी के कार्यकारी बोर्ड की सालाना मीटिंग के बाद बुधवार को ये प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गयी थी.

आईओसी प्रवक्ता मार्क एडम्स के अनुसार, हम जनता की राय सुनते हैं लेकिन उसके आधार पर फैसला नहीं लेते. खेल होंगे और होकर रहेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में अंतिम सवाल याहू स्पोर्ट्स के पत्रकार को पूछना था लेकिन स्क्रीन पर एक प्रदर्शनकाली ने काला और सफेद बैनर लेकर टोक्यो ओलंपिक का विरोध किया.

उसने बोला कि, कोई ओलंपिक नहीं होंगे. कहीं नहीं होंगे. ना लॉस एंजिलिस में और ना ही टोक्यो में. इसके बाद लाइन काट दी गयी. एडम्स ने इस बाधा को तूल नहीं देते हुए बोला कि बाक मौजूद होते तो ये स्टंट और रोचक होता.

आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक की अगले सप्ताह जापान यात्रा कैंसिल हो गयी है. टोक्यो में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से इमरजेंसी लगी है. जापान में हुई रायशुमारी में भी अधिकांश लोगों की राय थी कि 23 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाने वाले इस खेलों को कैंसिल कर दिया जाये.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button