स्पोर्ट्स

सिराज बनेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में महान प्लेयर : वीवीएस लक्ष्मण

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जा चुकी टेस्ट सीरीज व आईपीएल में सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करके खुद को साबित किया है. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सत्र में भी आरसीबी की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी की.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह पाने वाले सिराज के बारे में पूर्व भारतीय प्लेयर वीवीएस लक्ष्मण ने बोला कि सिराज में महान प्लेयर बनने की क्षमता है.

मोहम्मद सिराज के खेल को करीब से देखने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि इस तेज गेंदबाज में महान इंटरनेशनल क्रिकेटर बनने की क्षमता है.

वीवीएस लक्ष्मण के अनुसार, यदि सिराज अगले कुछ सालों में कड़ी मेहनत करता रहता है तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा नाम हो सकता है. वैसे इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के रहते सिराज का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना मुश्किल है.

वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को राय दी है कि मोहम्मद सिराज को जब भी अवसर मिले, लंबे स्पेल में गेंदबाजी कराई जाये.

उन्होंने बोला कि सिराज को चोट से बचना होगा. वीवीएस लक्ष्मण के अनुसार, सिराज कुशल गेंदबाज है. किसी भी तेज गेंदबाज के लिए दो चीजें जरूरी होती हैं.

पहला, उसके पास गेंद को स्विंग करने की क्षमता होनी चाहिए. सिराज में ये क्षमता है. दूसरा, लंबे स्पेल गेंदबाजी करने का दम होना चाहिए. सिराज में भी ये क्षमता है. वो अपने तीसरे स्पेल के लिए लौट सकते हैं और उतनी ही अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं जितना उन्होंने अपने पहले दो स्पेल में किया था.

बताते चले कि 27 वर्षीय सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था. सिराज तीन मुकाबले में 13 विकेट लाकर दौरे पर कामयाब गेंदबाज बने. भारतीय टीम ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. आईपीएल के मौजूदा सीजन में सिराज ने 7 मुकाबलों में 6 विकेट झटके.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button