स्पोर्ट्स

बाबर आजम का जलवा बरक़रार, विराट व रोहित की जगह में बदलाव नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी द्वारा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में पाक क्रिकेट टीम के कप्तान व बल्लेबाज बाबर आजम अभी भी सबसे आगे है. विराट कोहली को अप्रैल में पीछे छोड़कर बाबर आजम पहले पायदान पर आये थे.

बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 228 रन की पारी खेलने के बाद वनडे में नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी और इस टाइम उनके 865 रेटिंग अंक हैं.

वही बल्लेबाजों में बाबर आजम के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं.

ये तीनों बल्लेबाज अपने-अपने स्थान पर कायम है. बाबर आजम ने विराट कोहली को 41 महीने के बाद वनडे रैंकिंग में पहले पायदान से नीचे धकेलकर दूसरे पायदान पर पहुंचाया था.

फिलहाल इस टीम इंडिया के कप्तान के वनडे रैंकिंग में 857 अंक हैं जबकि रोहित शर्मा के इस टाइम 825 रेटिंग अंक है. वैसे मार्च के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वनडे मैच नहीं खेले हैं और अगले महीने तक ये कोई भी वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे.

अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी इसके बाद टीम इंडिया आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में भाग लेगी जो सितंबर में हो सकता है.

दूसरी ओर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ टी20 सीरीज खेलने वाली है. इसके साथ वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर रोस टेलर ( 801 अंक) हैं. इसके बाद पांचवें स्थान पर आरोन फिंच (791 अंक) हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में 737 अंक के साथ ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं. बुमराह 690 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं. वनडे में ऑलराउंडर की रैंकिंग में की जाये तो 396 अंक के साथ शाकिब अल हसन पहले स्थान पर हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button