फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

दिल्ली में आज से खुलेंगे बाजार और मॉल्स, Covid 19 नियमों के पालन के लिए पुलिस टीमें होंगी तैनात

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर ने हजारों लोगों को मौत की नींद सुला दी है और लाखों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बीते डेढ़-दो महीने से कोरोना महामारी के कारण देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन लागू किया गया था. हालांकि अब राज्यों में लॉकडाउन से ढील दी जाने ली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में करीब डेढ़ महीने बाद मॉल और कार्यालयों को दोबारा खोला जा रहा है. हालांकि कुछ पाबंदियां अब भी लागू हैं. वहीं कोरोना के नियमों का उचित तरीके से पालन किया जा सके इसके लिए पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा टीमों की तैनाती की जाएगी.

अधिकारियों के मुताबिक जिन जगहों पर कोरोना संक्रमण के प्रसार का अधिक खतरा है जैसे बाजारों, मॉल्स व शराब के ठेकों पर खास ध्यान दिया जाएगा. इन स्थानों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा होती है. इन स्थानों पर कोरोना के नियमों का उचित तरीके से पालन हो सके इसके लिए विशेष तौर पर कर्मियों की तैनाती की जाएगी. दक्षिण पूर्वी दिल्ली के जिलाधिकारी विश्वेंद्र के मुताबिक इस बाबत 50 टीमों का गठन किया गया है. इनकी तैनाती ऐसे ही प्रमुख इलाकों जैसे लाजपत नगर मार्केट इत्यादि स्थानों पर की जाएगी.

अधिकारियों के मुताहिक सोमवार यानी 7 जून से दिल्ली में लॉकडाउन के नियमों में थोड़ी ढील दी जा रही है. ऐसे में पिकेट की संख्या को बढ़ाया जाएगा, ताकि गश्त को तेज किया जा सके. एक अधिकारी ने बताया कि शऱाब की दुकानों पर भीड़ इकट्ठा होने की सूरत में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नियमों का अनुपाल सुनिश्चित करवाने के लिए अतिरिक्त टीमों की तैनाती की जाएगी. इस दौरान कोरोना से बचाव के नियमों के उल्लंघन करते पाए जाने पर चालान किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button