उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरनोएडाब्रेकिंगराज्य

स्मार्टफोन घोटाला करने वाले जालसाज मोहित पर 200 करोड़ के ड्राई फ्रूट घोटाले में कार्रवाई

शामली के रहने वाले मोहित गोयल ने नोएडा सेक्टर-63 में रिंगिंग बेल के नाम से अपनी एक कंपनी खोली थी। साल 2016 के फरवरी महीने में फ्रीडम-251 के नाम से एक स्मार्टफोन लांच किया जिसमें दावा किया गया कि अब देश के हर नागरिक के पास स्मार्टफोन होगा और इसकी कीमत महज 251 रूपए रखी गई थी। फोन की ऑनलाइन जबरदस्त बुकिंग हुई थी। लाखों लोगों ने इस फोन के लिए बुकिंग कराई उस वक्त पर कंपनी न तकरीबन 7 करोड़ मोबाइल की बुकिंग होने का दावा किया था, लेकिन ये मोबाइल किसी को भी नहीं मिला, जिसके बाद इस पूरी कंपनी और इसके सरगना और गिरोह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

नोएडा : स्मार्टफोन घोटाला के बाद चर्चा में आए मोहित गोयल पर अब ड्राई फ्रूट्स घोटाले में मोहित समेत सात लोगों के खिलाफ नोएडा थाना सेक्टर-58 पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। दरअसल, करीब पांच साल पहले महज 251 रुपये में लोगों को स्मार्टफोने देने का वादा करने वाले और लाखों लोगों से ठगी करने वाले मोहित गोयल को इस पूरे गैंग का सरगना बताया जा रहा है। इस गैंग के खिलाफ इस तरह के फ्रॉड करके और ड्राई फ्रूटस कारोबार के नाम पर कंपनी बनाकर तकरीबन दो सौ करोड़ की ठगी करने का आरोप लगा है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि मोहित गोयल, ओमप्रकाश जांगिड़, आकाशदीप शर्मा उर्फ हैरी, पंकज प्रकाश, अमरजीत, सुमिता नेगी उर्फ जैनिया तथा सतन यादव को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ थाना सेक्टर 58 में धोखाधड़ी के कुल 12 मामले दर्ज किए गए हैं। इनके खिलाफ गुड़गांव, मुरादाबाद थाना फेस- 3 सहित देश के अन्य थानों में 24 से अधिक फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। धोखाधड़ी के मामले में आरोपित इन सभी लोगों को नोएडा थाना सेक्टर 58 की पुलिस ने जनवरी 2021 में गिरफ्तार कर लिया था। पूरी गैंग का सरगना मोहित गोयल है।

मोहित ने 2016 में महज 251 रूपए में स्मार्ट फोन देने का दावा करते हुए लाखों लोगों से करोड़ों रूपए की ठगी की थी। इसके अलावा उसने अपने गिरोह के साथ मिलकर देश के अलग- अलग क्षेत्रों में थोक व्यापारियों से सूखे मेवे, चावल, मसाले आदि की खरीददारी करके उनको चेक दिया जो कि बाउंस हो गया, बता दें कि यह घोटाला 200 करोड़ रूपए से ज्यादा का था।

Related Articles

Back to top button